पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रहें सतर्क:कोराेना की रफ्तार बरकरार, पैंतीस नए केस के साथ संक्रमितों की संख्या 261 तक पहुंची

जहानाबाद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अरवल में भी अठाईस नए लोग मिले पॉजिटिव, जांच व वैक्सीनेशन को गति देकर नियंत्रण की कोशिश

कोरोना संक्रमण का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। मंगलवार को भी जिले में 35 नए लोगों के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। सीएस डा. अशोक कुमार चौधरी के हवाले से दी गई जानकारी के अनुसार जिले में मंगवार को 35 नए केस मिलने के साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 261 हो गई है। नए पॉजिटिव मरीजों में सदर अस्पताल में 26 केस के अलावा मोदनगंज के पांच, सदर प्रखंड के तीन, एवं हुलासगंज सेंटर से एक मरीज समेत कुल 35 लोग संक्रमित पाए गए। इधर बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रबंधक के जांच में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद बैंक को भवन को सेनेटाइज करा मंगलवार से खोल दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन जांच व वैक्सीनेशन को गति देकर स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश में जुटा है लेकिन संक्रमितों की लगातार बढ़ रही संख्या सबकी चिंता पर बल दे रहा है।

प्रशासनिक स्तर पर सक्रियता बरकरार, स्वास्थ्य विभाग को कर रहे सहयोग
इधर सभी बीडीओ व सीओ से लेकर अन्य विभाग के अधिकारियों को भी कोरोना के जांच व वैक्सीनेशन के काम में पूरा सहयोग करने के लिए जिलाधिकारी नवीन कुमार ने आदेश जारी किए हैं जिस पर अमल भी किया जा रहा है। सीएस ने बताया कि जिले में 56 माइक्रो कंटेनमेंट जोन निर्धारित किए गए हैं। जिसमें नौ स्थानीय शहर में बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी दूरभाष पर संक्रमित मरीजों का लगातार हालचाल ले उन्हें जरूरी बातों पर अमल की सलाह दे रहे हैं। सीएस ने बताया कि करोना के बढ़ते संक्रमण के बीच दो गज दूरी व मास्क लगाने की अनिवार्यता से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने व बिना जरूरत भीड़ में नहीं जाने की सलाह दी जा रही है।

3120 लोगों को किया गया वैक्सीनेशन, कल से सभी पंचायतों में शिविर लगाकर दी जाएगी वैक्सीन
इधर कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद वैक्सीनेशन की गति को लगातार बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। जहां संक्रमित मरीज मिले हैं, वहां माइक्रो कंटेंटमेंट जोन बानाकर बांस बल्ला लगाकर घरों को घेर दिया गया है। जिले में 120 से अधिक माइक्रो कंटेंटमेंट जोन निर्धारित कर वहां नियमों को सख्ती से लागू कराया जा रहा है। सीएस ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन केंद्र भी बढ़ाए गए हैं। मंगलवार को हेल्थ सेंटर मे वैक्सीनेशन केंद्र बनाकर जिले में कुल 3120 लोगों को करोना का टीका दिया गया। गुरुवार से सभी पंचायतों में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए शिविर लगाया जाएगा। उन्होंने कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है। सीएस ने बताया कि करोना के बढ़ते संक्रमण के बीच 2 गज दूरी मास्क है जरूरी के नारे को अभी भी जारी रखने की जरूरत है। लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करें एवं घर से निकलने पर मास्क लगाकर ही निकले।

अरवल : कोरोना ने पकड़ा रफ्तार, 28 नए केस मिले
कोरोना के दूसरे वेब ने अरवल में भी रफ्तार पकड़ ली है। मंगलवार को जिले में एक दिन में सबसे ज्यादा 28 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मरीज के रूप में चिन्हित किए गए। वर्तमान समय में एक्टिव मरीज की संख्या बढ़कर 56 हो गई है जबकि दर्जन भर से अधिक लोग रिकवर भी हुए हैं। मंगलवार को कलेर प्रखंड के सोहसा गांव में 13 व्यक्ति का पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। उक्त आशय की जानकारी सिविल सर्जन अरविंद कुमार ने दी।उन्होंने बताया कि कलेर में 18 व्यक्ति की जांच में 13 का पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, जो सभी सोहसा गांव के रहने वाले हैं। इसी प्रकार कुर्था में 47 व्यक्ति की जांच की गई। जिसमें 9 व्यक्ति का पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। कुर्था बाजार में दो बभना- लोदीपुर में दो केमदार चक में एक निघंवा में एक व्यक्ति का रिपोर्ट पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। जबकि शंकर बिगहा तथा पटना के दीपनगर गुलजार के रहने वाले एक एक व्यक्ति का पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। वंशी प्रखंड में 37 व्यक्ति की जांच में चार लोगों को पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। सदर अस्पताल में ट्रू नेट जांच में दो व्यक्ति का पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें