पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौत का बढ़ रहा आंकड़ा:कोरोना का कहर जारी, तीन महिलाओं सहित 4 और लोगों की संक्रमण से मौत

जहानाबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अपनों की सुरक्षा के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का हर हाल में करें पालन

जिले मे कोरोना का जानलेवा कहर लगातार जारी है। मंगलवार को भी जिले में चार और लोगों की मौत का मामला सामने आया है। मृतकों में परसबीघा थाना क्षेत्र के डिहुरी निवासी विरेंद्र साव, काको थाना के एनवां निवासी चानो देवी, दमुहां- मुन्नीचक्क की अनोखी देवी एवं मखदुमपुर थाना के खोजपूरा निवासी लालमति देवी का नाम शामिल है। परिजनों के अनुसार मृतक तेज बुखार एवं सांस की बीमारी से पीड़ित थे। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका ऑक्सीजन लेवल लगातार गिरता गया और अंततः इलाज के दौरान वे कोराेना से जिंदगी की जंग हार गए।

हालांकि सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से मंगलवार को भी दस और गंभीर रूप से भर्ती हुए मरीज बेहतर इलाज की वजह से ठीक होकर वापस अपने घरों को लौट गए। इधर हाेम आइसोलेशन में भी ठीक होने का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार को भी जिले के विभिन्न इलाकों में होम आइसोलेशन में रह रहे 150 लोग संक्रमण से रिकवर हो गए। होम आइसोलेशन वालों को भी मोबाइल मेडिकल टीम के द्वारा लगातार नजर रखकर उन्हें समुचित इलाज व परामर्श दिया जा रहा है। जिले में होम आइसोलेशन में रह रहे अठानवे प्रतिशत से अधिक लोग अब तक ठीक हो रहे हैं। इधर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना से हुई मौतों की अधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

जहानाबाद में 98 नए मिले नए केस तो अरवल में 182 नए मामले आए सामने, डेढ़ सौ हुए रिकवर, एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 1267 तक पहुंची

पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह
इधर जिले में मंगलवार को भी विभिन्न सेंटरों में जांच के दौरान 98 नये संक्रमित मिले। आधिकारिक जानकारी के अनुसार 150 से अधिक लोग रिकवर भी हुए हैं। अधिकारिक जानकारी के अनुसार जिले में एंटीजेन फे 48, ट्रूनेट से 50 समेत कुल 98 नए केस मिलने के साथ जिले में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1267 हो गई है। 1700 लोगों की एनटीजेन जांच की गई है। नए पॉजिटिव मरीजों में सदर प्रखंड , रेलवे स्टेशन, सदर अस्पताल के अलावे अन्य प्रखंडों के लोग शामिल हैं।

बाहर से आने वाले कई लोग जांच में संक्रमित मिले हैं। इधर कोरोना संक्रमण बढने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा सजगता बरतने का निर्देश दिया गया है। कोरोना जांच कराकर रिपोर्ट का इंतजार कर रहे लोगों को जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही बाहर निकलने की सलाह दी गई है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है। करोना के बढ़ते संक्रमण के बीच नियमों का सख्ती से पालन करने की सलाह दी जा रही है।

अरवल में भी इलाज के दौरान दो महिलाओं की मौत
सदर अस्पताल के सस्पेक्ट वार्ड मे इलाजरत सहार भोजपुर निवासी संतोष सतिया एवं दुर्गा देवी करपी थाना निवासी एक महिला की मौत हो गई। सदर अस्पताल में हो गई ‌सदर अस्पताल उपाधीक्षक ने बताया कि दोनों मरीज तीन मई को इलाज के लिए पहुंचे थे। जिनका जांच उपरांत रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। दोनों ब्रेथलेस थे। उन्होंने बताया कि कोरना से मौत हुई है या नहीं, यह स्पष्ट नहीं है। लेकिन दोनों का सांस में तकलीफ हो रही थी। जिसके कारण दोनों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन से ऑक्सीजन दिया जा रहा था।

सदर अस्पताल एवं सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित शिविर में 1274 व्यक्ति के कोरोना जांच में 182 लोगों का पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। जो कुल जांच का 14 .28 प्रतिशत है। सिविल सर्जन अरविंद कुमार ने बताया की सदर अस्पताल में 183 की जांच में 35 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अरवल में 241 की जांच में 35 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कलेर में 181 व्यक्ति की जांच में 47 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करपी में 288 व्यक्ति की जांच में 42 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुर्था में 346 व्यक्ति की जांच में 20 तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वंसी में 35 व्यक्ति की जांच में तीन व्यक्ति का पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें