पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरा बरकरार:2028 लोगों की कोरोना जांच में सिर्फ एक संक्रमित मिला

जहानाबाद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अबतक 3327 पॉजिटिव हुए लोगों में अब भी 176 पॉजिटिव, संक्रमण की रफ्तार में गिरावट जारी

जिले में कोराेना की रफ्तार में गिरावट का सिलसिला जारी है। हालांकि प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अपनी सतर्कता कम नहीं कर रहा है। सिविल सर्जन डाॅ. विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि जांच के सिलसिले को लगातार बरकरार रखा जा रहा है। बुधवार को भी जिले में एक साथ कई टीमों के द्वारा अगल-अलग स्थानों पर विभिन्न तरीकों से 2028 लोगों की जांच की गई जिसमें से सिर्फ हुलासगंज केन्द्र पर सिर्फ एक नया केस मिला। बुधवार की शाम तक जिले में 215993 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिसमें से 2 लाख तेरह हजार से अधिक लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में संक्रमित हुए लगभग 93 प्रतिशत कोरोना पॉजिटिव के मरीज ठीक हो गए हैं। जिले में संक्रमित हुए अब तक लाेगों की कुल संख्या बढ़कर 3327 तक पहुंच गई है। सदर अस्पताल में बुधवार को 120 लोगों की जांच की गई जिसमें से एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला।

काकों में एक भी केस नहीं मिला
प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सिकरिया के द्वारा 393 लोगों की जांच में एक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव नहीं पाई गई। इसके अलावा काको पीएचसी में 204 लोगों की जांच में एक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव नहीं मिली। इसी प्रकार घोसी में 190 लोगों की जांच में एक की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं मिली। हुलासगंज में 175 लोगों की जांच में एक की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं मिली। रतनी में 172 लोगों की जांच में एक की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं मिली। मखदुमपुर में भी 309 लोगों की जांच की गई जिसमें सिर्फ एक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। मोदनगंज में 188 लोगों की जांच में एक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव नहीं मिली। ट्रूनेट से हुई 125 लोगों की जांच की गई जबकि आरटी-पीसीआर से 243 लोगों की जांच की गई।

दो लाख 15 हजार से अधिक लोगों की हुई जांच, 2 लाख 12 हजार से अधिक की रिपोर्ट निगेटिव
बुधवार की शाम तक जिले में कोरोना वायरस से संबंधित कुल 215993 लोगों के सैम्पल लेकर कोरोना की जांच की गई है। जांच में लगभग 2 लाख बारह हजार से अधिक व्यक्तियों का सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव मिले हैं। अब भी 154 सैम्पल की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। अब तक लगभग 93 प्रतिशत लाेग कोरोना को मात देने में सफल हो चुके हैं। लेकिन अब भी जिले में 176 एक्टिव केस (पाॅजिटिव) हैं। जिसमें से अधिकांश लोग होम आइसोलेशन में रखे गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें