शतकीय प्रहार:दूसरी पारी में कोरोना का पहला शतक, 107 नए केस के साथ तेज हुई संक्रमण की रफ्तार

जहानाबाद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गाइडलाइन का पालन नहीं करने से बढ़ी संक्रमितों की संख्या, ज्यादातर लोग बगैर मास्क के ही दिखते हैं सड़क पर

जिले में कोरोना के दूसरे वेब में सोमवार को संक्रमण ने एक दिन में पहली बार शतकीय प्रहार किया। संक्रमण बढ़ाने में बाहर से आने वाले लोगों की भूमिका उल्लेखनीय रह रही है। सोमवार को जिले में कुल 107 नए संक्रमित केस मिले जिसमें से बाहर से आए लोगों की संख्या इकतालिस रही।

सीएस डॉ अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि जिले में सोमवार को 107 नए केस मिलने के साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढकर 581 हो गई है। नए पॉजिटिव मरीजों में सबसे अधिक बाहर से आने वाले लोग संक्रमित हैं। जो यहां आकर अपने सगे संबंधियों को भी संक्रमित कर रहे हैं।

सोमवार को शहर के बस स्टैंड में 22 तथा रेलवे स्टेशन पर 19 लोगों की जांच में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी प्रकार सदर अस्पताल में 25, हुलासगंज में 16,काको मे 8,मखदुमपुर मे 4,मोदनगंज मे 5,रतनी मे 4 तथा घोसी मे एक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएस ने बताया कि सोमवार को भी लगभग तीन हजार लोगों की कोरोना जांच की गई है।

उन्होंने कोरोना जांच कराकर रिपोर्ट का इंतजार कर रहे लोगों को रिपोर्ट नहीं आने तक कोरोनटाइन में रहने की सलाह दी है। जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही लोग बाहर निकलने की सलाह दी गई है। बाहर निकलने पर मास्क लगाकर ही निकले तथा भीड़भाड़ से बचने की लोगों काे सलाह दी गई है। उन्होंने कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है।

हुलासगंज में मिले 16 नए कोरोना पॉजिटिव
स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के द्वारा चलाए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट में आज प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से सोमवार को 16 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें सूरजपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोग संक्रमित मिले हैं तथा दो अन्य लोग भी वहां संक्रमित मिले हैं।

दो रघुनाथपुर, दो हुलासगंज, तीन प्राण बीघा तथा एक मोकीमपुर का मरीज संक्रमितों में शामिल है। सूरजपुर गांव में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीज लगातार मिल रहे हैं। इस संबंध में हुलासगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक बिरेश कुमार ने बताया कि सोमवार को प्रखंड क्षेत्र में 435 एंटीजन टेस्ट किए गए

जिसमें 16 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा सोमवार को प्रखंड क्षेत्र में 300 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया है।

खबरें और भी हैं...