पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कारावास:दुष्कर्म के दाेषी को कोर्ट ने सुनाई सश्रम आजीवन कारावास की सजा

जहानाबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पॉक्सो की विशेष अदालत के न्यायाधीश सह एडीजे छह ने सुनाया फैसला

स्थानीय व्यवहार न्यायालय स्थित एडीजे छह सह पॉक्सो के विशेष न्यायाधीश मनोज कुमार राय की अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ सजा के बिंदु पर सुनवाई करने के उपरांत सत्येंद्र बिंद को भादवि की धारा 376 के तहत सश्रम आजीवन कारावास तथा पॉक्सो की धारा 4 के तहत सश्रम आजीवन कारावास भुगतने का फैसला सुनाया है।

न्यायालय ने आरोपी को दोनों धाराओं में क्रमशः बीस -बीस हजार रुपया अर्थदंड भुगतान करने का भी फैसला दिया है। अर्थदंड की राशि का भुगतान नहीं करने पर आरोपी को क्रमशः एक -एक साल का अतिरिक्त सश्रम कारावास भुगतना होगा। न्यायालय ने अपने महत्वपूर्ण फैसले में जिला विधिक सेवा प्राधिकार को चार लाख रुपये पीड़िता को मुआवजा के तौर पर देने का भी निर्देश दिया है।

उपरोक्त आशय की जानकारी पॉक्सो के विशेष लोक अभियोजक मुकेश कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि इस मामले में पीड़िता के पिता ने जहानाबाद महिला थाने में सत्येंद्र बिंद को नामजद कर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दर्ज प्राथमिकी में नाबालिग पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया था कि 5 मार्च 2019 को उनकी बेटी घर के समीप स्थित चापाकल से पानी लाने गई थी। जब एक घंटा के बाद वह रोती हुई आई तब मुझे बतायी कि सत्येंद्र बिंद ने चापाकल के बगल में ले जाकर उनके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया है । इस मामले में अभियोजन की तरफ से 5 गवाह पेश किए गए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें