पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जन वितरण प्रणाली:समय से राशन का उठाव और वितरण करें डीलर, नहीं तो की जाएगी कार्रवाई

अरवल25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अनुमंडल कार्यालय में अनुमंडल पदाधिकारी दुर्गेश कुमार के अध्यक्षता में सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक की गई। बैठक में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा किए गए कार्यों का समीक्षा किया गया। समीक्षा के बाद अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया कि समय से राशन उठाव एवं वितरण कराना सुनिश्चित करें।लगातार निर्धारित लक्ष्य के अनुसार जन वितरण प्रणाली के दुकानों का निरीक्षण करें।एवं इसका प्रतिवेदन कार्यालय को सौपें। जो डीलर राशन वितरण में कोताही बरतते हैं।

वैसे डीलर पर कार्रवाई के लिए लिखें। उन्होंने कहा कि जो भी राशन कार्ड बन चुका है। वैसे राशन कार्ड को शीघ्र वितरण करें। ताकि लोगों को राशन आसानी से उपलब्ध कराया जा सके।समय से डीलर राशन का उठाव एवं वितरण करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरतें।उन्होंने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अपने-अपने क्षेत्र में सभी लाभुकों की समस्या सुनें। एवं निष्पादन करें।

किसी भी प्रकार की लाभुकों का समस्या नहीं होना चाहिए। आपूर्ति से जुड़े कोई भी शिकायत कार्यालय में नहीं आना चाहिए। अगर कोई डीलर के खिलाफ लाभुक शिकायत लेकर कार्यालय पहुंचता है, और शिकायत सही पाया जाता है। तो वैसे डीलर का लाइसेंस रद्द किया जाएगा। बैठक में जिले के सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी एवं आपूर्ति विभाग से जुड़े पदाधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...