पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:शहर में कनौदी एवं राजा बाजार में किया गया टेंपो स्टैंड के लिए जगह का निर्धारण

जहानाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकारियों ने स्थल का जायजा लेकर लिया फैसला, ट्रैफिक जाम की समस्या से कुछ हद तक मिलेगी निजात

शहर को जाम व ट्रैफिक अराजकता से निजात दिलाने के लिए प्रशासनिक अभियान को मंगलवार को बल दिया गया। अधिकारियों के दल ने टेंपो स्टैंड का स्थल निर्धारित करने काे लेकर शहर के विभिन्न इलाकों में स्थल का मुआयना किया। डीएम नवीन कुमार के निर्देश पर कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने ट्रैफिक दारोगा एवं टेंपो संघ के प्रतिनिधि विरेंद्र सिंह के साथ संयुक्त रूप से स्थलों का निरीक्षण किया। इस दौरान शहर से पश्चिम शकुराबाद, कुर्था, किंजर की ओर जाने वाली टेंपो के लिए राजा बाजार के बाजार समिति मोड़ से आगे सड़क के किनारे तथा स्टेशन से उत्तर की ओर कोड़ौना की ओर जाने वाले ऑटो के लिए डीएम आवास से आगे कनौदी के पास टेंपो स्टैंड का स्थल निर्धारित किया गया है। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि शहर से पूरब काको की ओर जाने वाले टेंपो का बस स्टैंड के पास तथा काको रोड में जाने वाले टेंपो के लिए जमुना पुल के पास स्थल निर्धारित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि निर्धारित स्टैंड से इधर-उधर टेंपो लगाने वालों पर कार्रवाई भी होगी।

बसों के प्रवेश व निकास के लिए भी कदम उठाए जाएंगे
ट्रैफिक सुधार के लिए प्रशासन के प्रयासों की जानकारी देते हुए डीएम नवीन कुमार ने बताया कि टेंपो स्टैंड निर्धारित होने से शहर में जाम की समस्या से बहुत हद तक निजात मिलेगी। बसों के शहर में प्रवेश व निकास के लिए भी शीघ्र ही कोई ठोस कदम उठाए जाएंगे ताकि मुख्य सड़कों पर वाहनों के जमावड़े को रेगुलेट किया जा सके।

ट्रैफिक सिस्टम को दरुस्त करने की हो रही है कोशिश
शहर में वाहनों के बढ़ते लोड के बीच ट्रैफिक सिस्टम को दुरूस्त करने की हर जरूरी कोशिश की जा रही है। इसके लिए चरणबद्ध तरीके से वाहनों के पड़ावों व उनके आवागमन रूट को रेगुलेट किया जा रहा है। शहर में अन्य बड़े वाहनो के लिए भी रूटों का निर्धारण किया गया है। यात्री बसों के शहर में प्रवेश व निकास को लेकर रणनीति बनाई जा रही है ताकि मुख्य सड़कों से भारी वाहनो के आवागमन के लोड को कम किया जा सके। नवीन कुमार, डीएम

शहर में ट्रैफिक सिस्टम को दुरूस्त करने के लिए टेंपो का पड़ाव का निर्धारण बनी है समस्या

जिले में टेंपो के लगातार बढ़ रही संख्या के बीच अराजक हो रही ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त करना प्रशासन के लिए चुनौती बना है। पड़ाव को लेकर लगातार माथा पच्ची के बावजूद भी अब तक प्रशासनिक स्तर पर इस समस्या का ठोस निदान नहीं निकाला जा सका है। शहर में भी टेंपो की लगातार बढ़ रही संख्या से ट्रैफिक व्यवस्था पर इसका प्रतिकूल असर पड़ रहा है। शहर के हर मोड़ पर मुख्य सड़कों के बीच टेंपो के जमावड़े से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। ऐसे में प्रशासन के द्वारा कुछ समाधान की कोशिश होती है लेकिन टेंपो वाले प्रशासन की कोशिशों को विभिन्न तरह के बहाने लगाकर विरोध करते रहते हैं। इधर जानकारों का मानना है कि प्रशासन को किसी भी निर्णय या समाधान के पूर्व टेंपो वालों को भी भरोसा में लेना चाहिए ताकि बेहतर ट्रैफिक के लिए बीच का रास्ता निकाला जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser