निर्देश / डीएम ने कहा- क्वारेंटाइन सेंटरों पर हर सुविधा कराएं उपलब्ध, लोगों से फीडबैक भी लिया

DM said- make every facility available at quarantine centers, feedback is also taken from people
X
DM said- make every facility available at quarantine centers, feedback is also taken from people

  • जिलाधिकारी ने अधिकारियों की टीम के साथ विभिन्न सेंटरों का लिया स्थलीय जायजा, दिया निर्देश

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

जहानाबाद. डीएम नवीन कुमार ने कहा कि सभी क्वारेंटाइन सेंटरों की व्यवस्था को पूरी तरह से सुदृढ़ रखने के लिए संबंधित अधिकारी पूरी जिम्मेदारी के साथ काम करें। वे शनिवार को जिले के विभिन्न इलाकों में संचालित सेंटरों में घूम-घूमकर वहां के हालात का स्थलीय जायजा लिया तथा आवासित लोगों से फीडबैक लिया। उन्होंने स्थानीय मां कमला चन्द्रिका टीचर ट्रेनिंग कॉलेज एवं हुलासगंज प्रखंड के मध्य विद्यालय, बौरी में क्वारेंटाइन कैम्पस सहित कई अन्य केन्द्रों का निरीक्षण कर वहां की उपलब्ध सुविधाओं को नजदीक से परखा।

उन्होंने संबंधित क्वारेंटाइन सेंटर पहुंच कर वहां के आवासित लोगों से उनके भोजन, नास्ता, पेयजल, शौचालय की साफ-सफाई, चिकित्सा व्यवस्था इत्यादि मूलभूत आवश्यकताओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने वहां रह रहे लोगों को सोशल डिस्टेंशिंग के अनुपालन करने के लिए उन्हें कोरोना के खतरों के बारे में विस्तार से जानकारियां दी।

डीएम ने सेंटरों पर रहे जिम्मेदार अधिकारियों को मुख्य रूप से सफाई व्यवस्था, भोजन की गुणवत्ता, डिग्निटी कीट, पेयजल, शौचालय इत्यादि सुविधाओं का निरीक्षण कर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए सेंटरों पर मिलने वाली सुविधाओं को बाहर में अंकित करने का निर्देश दिया ताकि लोगों को कोई कंफ्यूजन नहीं रहे। उन्होंने आवासित श्रमिकों एवं अन्य लोगो से जरूरी फीड बैक प्राप्त किया।
प्रतिदिन करते रहें केद्रों का मुआयना
निरीक्षण के बाद उन्होंने संबंधित अंचल अधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्वारेंटाइन कैम्पस का प्रतिदिन मुआयना कर आवश्यकता अनुसार हर जरूरी कदम उठाने की हिदायत दी। उन्होंने अधिकारियों को क्वारेंटाइन कैम्पस की सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए जरूरी सतर्कता बरतने की हिदायत दी। सभी लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो, अधिकारियों को इसके लिए सख्त हिदायत भी दी गई। डीएम ने आवासित लोगो से कहा कि वे अपने स्वास्थ्य हित को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए संयम, अनुशासन एवं धैर्य बनाये रखें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना