पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:डीएम ने प्रशासनिक टीम के 50 लोगों के साथ लिया टीका, कहा-सुरक्षित है

जहानाबाद25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूसरे चरण के अभियान में पहले दिन 220 कर्मचारियों का किया गया टीकाकरण

जिले में कोविड टीकाकरण को लेकर विशेष अभियान के तहत शनिवार को दूसरे चरण के विशेष अभियान का जिलाधिकारी नवीन कुमार ने अपने सहयोगी अधिकारियों के साथ कोरोना की वैक्सीन लेकर शुभारंभ किया। इस विशेष चरण के तहत नौ टीकाकरण केन्द्रों पर शनिवार को डीएम सहित पचास फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स सहित सहित 220 सरकारी अधिकारियों व कर्मियों ने कोरोना की वैक्सीन लेकर आम लोगों के बीच एक अच्छा संकेत दिया। मालूम हो कि गत 16 जनवरी से आयोजित टीकाकरण के दौरान शनिवार तक प्रथम चरण के निर्धारित लक्ष्य 5287 के विरूद्ध 4730 सरकारी कर्मियों को वैक्सीनशन किया गया। वैक्सिनेशन में महिला कर्मियों ने पुरूषों की तुलना में तीन गुणा अधिक उत्साह दिखाय है। अब तक वैक्सीन लेने वालों में सबसे अधिक 3615 महिलाएं व 1115 पुरूष कर्मी शामिल हैं। ज़िले को कोविड टीकाकरण अभियान में 89.46 फीसद उपलब्धि हासिल हुई है। 5287 लक्ष्य के अनुपात में अभी तक 4730 का टीकाकरण किया गया है। अधिकारियों के अनुसार अभी तक ज़िले में 473 वॉयल वैक्सीन की खपत हुई है।

कोरोना को हराने के लिए हर किसी को टीका लेने की जरूरत
सदर अस्पताल परिसर स्थित जीएनएम कॉलेज में टीकाकरण केंद्र पर जिलाधिकारी नवीन कुमार ने शनिवार को टीका लेने के पहले सबसे पहले नियमानुसार अपने नाम का सत्यापन कराया। बाद में उन्हें तय प्रोटोकॉल के तहत वैक्सीन दी गई। टीका लेने के बाद डीएम ने कहा कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इसका अब तक कोई साइड इफेक्ट सामने नहीं आया है। उन्होने कहा कि देश के विशेषज्ञों ने पूरी रिसर्च के बाद ही वैक्सीन को लगाने की अनुमति प्रदान की है। ऐसे में हर किसी को अपनी बारी आने पर बेफिक्र होकर टीका लगाने की जरूरत है। टीका के दौरान किसी तरह की परेशानी भी नहीं होती है।

टीका लगाने के बाद आधे घंटे तक स्वास्थ्यकर्मियों ने की मॉनिटरिंग

वैक्सीन लेने वाले प्रमुख अधिकारियों में एडीएम अरविंद मंडल, जिला पंचायती राज पदाधिकारी गुलाब हुसैन, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी सत्यप्रकाश, विशेष कार्य पदाधिकारी सह जिला नजारत उप समाहर्ता संजीव जमुआर, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अमलेंदु कुमार, जिला कोषागार पदाधिकारी चंदन कुमार, जिला सूचना जन सम्पर्क पदाधिकारी मार्गण सिन्हा,नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार, जिला खेल पदाधिकारी निकिता सहित कई अन्य पदाधिकारियों का नाम शामिल है। टीकाकरण के बाद आधे घंटे के लिए सभी पदाधिकारियों द्वारा ऑब्जरवेशन केंद्र में इंतजार किया।

नाै फरवरी तक चलेगा दूसरा चरण

प्रथम चरण में प्राथमिकता के आधार पर सभी स्तर के सरकारी एवं निजी स्वास्थ्य संस्थान के स्वास्थ्यकर्मियों, डॉक्टर एवं पदाधिकारियों का टीकाकरण किया गया। प्रथम चरण के टीकाकरण के लक्ष्य की प्राप्ति हेतु जिले में पांच फरवरी तक विशेष टीकाकरण अभियान चलाया गया। छह से नौ फरवरी तक प्रथम व दूसरे चरण सहित दोनों सत्रों का आयोजन किया जाएगा। दूसरे चरण के शत प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति के लिए डीएम ने जिलास्तरीय अधिकारियों व बीडीओ को सूची देने को कहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें