पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

त्योहार:मस्जिदों में सामूहिक रूप से ना करें नमाज अता, सतर्क रहें अफसर

जहानाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ईद उल जोहा के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसपी ने की बैठक, अफवाह व असामाजिक तत्वों पर होगी नजर

ईद-उल-जोहा के दौरान शांति एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसपी मनीष ने शुक्रवार को समाहरणालय स्थित ग्राम प्लेक्स भवन में दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में एसपी ने निदेश दिया कि सभी पदाधिकारी जिले में संवेदनशील स्थानों पर भ्रमणशील रहकर निगरानी रखें। खासकर जहानाबाद शहरी क्षेत्र के गड़ेरिया खण्ड, शेखालमचक, प्यारी मुहल्ला, ईदगाह, जाफरगंज, राजाबाजार, ईरकी एवं नगर के अन्य प्रमुख स्थानों पर लगातार गश्ती करें।

इस दौरान उन्होंने सभी दंडाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को केन्द्र सरकार द्वारा जारी अनलाॅक- 3 एवं बिहार सरकार के लाॅकडाउन के आदेश में अंतर समझाया और कहा कि पर्व के दौरान बिहार सरकार के आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करें जिसके अंतर्गत मस्जिदों में सामूहिक नमाज अता नहीं की जाएगी। बैठक में एसपी ने जिलावासियों को बकरीद का त्योहार शांतिपूर्ण एवं सद्भाव के माहौल में मनाने की अपील की और साथ हीं बकरीद पर्व की शुभकामना देते हुए जिलावासियों से अनुरोध किया है कि वे लाॅकडाउन का अनुपालन करते हुए इस त्योहार को प्रेम, सदभाव एंव शांतिपूर्ण वातावरण में मनाएं।

उन्होंने संबंधित लोगों को ईद-उल-जोहा की बधाई एवं शुभकामना देते हुए कहा कि सभी लोग धार्मिक भावनाओं का आदर करते हुए त्योहार को उत्साह एवं उल्लास के वातावरण में मनाएं। पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारियों को निदेश दिया कि सभी अधिकारी ससमय अपने-अपने प्रतिनियुक्त स्थल पर भ्रमणशील रहेंगे। एमईओ को नगर में भ्रमणशील रहने हेतु विशेष निदेश दिया गया। एसपी ने थाना प्रभारियों से विभिन्न जगहों पर दी जाने वाली कुर्बानी के बारे में जानकारी ली एवं निदेश दिया गया कि आने वाले तीन दिनों तक सभी लोग मुस्तैदी से अपने-अपने क्षेत्रों का भ्रमण करेंगे एवं शांति एवं सौहार्द्रता से पर्व का आयोजन कराऐंगे।

उन्होंने संवेदनशील स्थानों पर पुलिस पदाधिकारियों और दंडाधिकारियों को खास चौकस रहने की हिदायत दी। इधर, ईद-उल-जोहा त्योहार के अवसर पर विधि व्यवस्था नियंत्रण करने हेतु अनुमंडल कार्यालय में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है, जो 01 से 02 अगस्त, 2020 तक निरंतर कार्यरत रहेगा। नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या - 06114 - 222013 है। जिला नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभार के रूप में अनुमंडल पदाधिकारी रहेंगे। नियंत्रण कक्ष के लिए सुरक्षित दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। अनुमंडल पदाधिकारी निवेदिता कुमारी ने जिलावासियों से लाॅकडान का अनुपालन करने की अपील की।

उन्होेंने बताया कि लाॅकडाउन को ध्यान में रखते हुए सभी लोग बकरीद की नमाज अपने-अपने घरों में परिवार के साथ अता करेंगे। उन्होनें अपील की है कि लाॅकडाउन के अनुपालन करने हेतु मस्जिदों में सामुहिक रूप से नमाज अता नहीं की जाए। मस्जिदों में सामुहिक नमाज अता करने पर काफी भीड़ बढ़ेगी, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलाव हो सकता है। अनुमंडल पदाधिकारी ने जिलावासियों से अपील की है कि आप अपने घरों में शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित वातावरण में नमाज अदा करें। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने सभी संबंधित थाना प्रभारी को संवेदनशील स्थानों पर विधि-व्यवस्था कायम करने हेतु निदेश दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें