पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रमजान का आखिरी अशरा का दौर जारी:गर्मी में भी पूरी शिद्दत के साथ रोजा रख रहे है सभी रोजेदार

जहानाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पाक मुकद्दस महीना रमजान उल मुबारक का आखरी अशरा का दौर चल रहा है। संकट काल में भी अकीदतमंद प्रतिदिन पूरी शिद्दत के साथ रोजा रखकर अल्लाह की इबादत में जुटे हैं। भीषण गर्मी में भी रोजेदारों का जोश कम नहीं हाे रहा है। दरअसल पूरा महीना इबादत का है। इसलाम के जानकारों के मुताबिक आखिरी अशरे के दौरान बंदों की दुआएं पूरी होती है। कुछ दिनों में रहमतों की बौछार वाला यह महीना जुदा होने वाला है। प्रो.गुलाम अशदक ने बताया कि तीसरा अशरा जहन्नम की आग से बचाने के लिए है।

उन्होंने कहा कि रमजान उल मुबारक के 21,23,25,27 और 29वीं रात इस माह की बेजोड़ रातों में होता है और इन्हीं एक रातों में लैलातुल कद्र है। उस रात इबादत से एक हजार महीनों से ज्यादा सवाब मिलता है। वहीं उन्होंने एतकाफ पर रोशनी डालते हुए बताया कि एतकाफ का असल मकसद खुदा पाक के दर की चौखट को पकड़ कर बैठ जाना है। हर मुसलमान को जिदगी में कम से कम एक बार एतकाफ पर बैठना चाहिए। सोमवार को बीस रमजान के बाद से ही विभिन्न मस्जिदों और घरों में अल्लाह के बंदे रोजेदार भाई एतकाफ पर बैठ गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें