अपील:ट्रैफिक नियमों का हर हाल में सभी लोग करें पालन

जहानाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वाहन जांच अभियान के दौरान लोगों को दी गई नसीहत, कई चालकों से वसूला गया जुर्माना

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मंगलवार को एसएच 69 के किंजर थाना गेट के पास सघन वाहन जांच की गई। जिसमें बाइक चालक का हेलमेट, फोर व्हीलर का सीट बेल्ट, गाड़ी के सभी प्रकार का कागजात की जांच की जा रही थी। जो वाहन में किसी भी प्रकार का कमी देखा गया। उसे तत्काल वहीं रोक दिया गया। जिनके पास सभी कागजात पाए गए। उन्हें तुरंत जाने दिया जा रहा था। वाहन जांच से बाइक चालकों में हड़कंप मची थी। कई लोग अपने बाइक को दूर से ही घुमा ले रहे थे। जांच का नेतृत्व एसआई सेराज आलम कर रहे थे। उन्होंने वाहन चालकों को सलाह दिया कि जब भी घर से निकलें अगर दोपहिया वाहन से हैं तो हेलमेट जरूर लगाएं। चार पहिया वाहन से हैं। तो सीट बेल्ट लगाएं। इससे आपकी जिंदगी सुरक्षित रहेगा।आप घर से निकलते हैं। तो घर के लोग आपकी सकुशल वापसी के लिए चिंतित रहते हैं। इसलिए जब भी घर से निकलें तो पुरी सुरक्षा के साथ निकलें। क्योंकि आपके ऊपर कई लोगों की जिंदगी आश्रित है।

वाहन के बैटरी चोर गिरोह से परेशान हैं लोग

कलेर | मेहंदिया में बैटरी चोर सरगना के आतंक से वाहन मालिक भयभीत हैं। ज्ञात हो कि एक सप्ताह पहले पहलेजा मार्केट से संजय कुमार के ट्रैक्टर से बैटरी की चोरी हो गई थी। जिसका लिखित रूप से पीड़ित संजय कुमार के द्वारा मेहंदिया थाना में आवेदन देकर जांच पड़ताल की गुहार लगाई थी। किंतु सूचक के द्वारा सूचना के उपरांत भी पुलिस घटना स्थल पर जाकर जांच पड़ताल नहीं की। परिणाम स्वरूप इस धंधे में लिप्त चोरों का मनोबल बढ़ाते गया और मेहंदिया गांव से टेंपो ट्रैक्टर बाइक से बैटरी खोल लिया गया।

यही नहीं मौके से बाइक एवं साइकिल को भी चोरी कर ली गई। इतना ही नहीं गांव गांव के दरवाजे पर लगे लगभग दो दर्जन एलईडी बल्ब को भी चोरों ने उड़ा लिया। इस तरह की घटना को लेकर पुलिस ने चोरों के खिलाफ दबिश दिया। जिस कारण कुछ सामान बरामद हुआ है। इस मामले में स्थानीय लोगों ने कहा है कि वर्तमान स्थिति में राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्मैक का धंधा फल फूल रहा है, और इसका सेवन करने वाले लोग नाबालिक और अर्थ विहीन हैं। जिस कारण चोरी की घटना में बढ़ोतरी हो रही है। जिस कारण पुलिस को समय रहते ऐसे धंधेबाज पर समय रहते कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

खबरें और भी हैं...