पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैसला:हत्या मामले में चार लोगों को मिला सश्रम आजीवन कारावास

जहानाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एडीजे पांच धीरेंद्र मिश्र की न्यायालय ने सुनाया फैसला

हत्या के एक मामले में सुनवाई पूरा करने के उपरांत स्थानीय व्यवहार न्यायालय स्थित एडीजे पांच धीरेंद्र मिश्र की न्यायालय ने शनिवार को यशोदा देवी, गोविंद चौधरी, मिथिलेश कुमार एवं उपेंद्र चौधरी को साजिश के तहत हत्या करने का दोषी पाते हुए भादवि की धारा 302 और 120 बी के तहत सश्रम आजीवन कारावास एवं 10 हजार रुपये का अर्थदंड भुगतने का फैसला सुनाया।

इसके अलावा भादवि की धारा 201 के तहत 5 वर्ष सश्रम कारावास एवं पांच हजार रुपये का अर्थदंड भुगतने का आदेश दिया है। अर्थदंड की राशि भुगतान नहीं किए जाने पर क्रमशः तीन माह और दो माह का अतिरिकत सश्रम कारावास भुगतना होगा। उपरोक्त आशय की जानकारी अपर लोक अभियोजक अखिलेश कुमार सिंह ने दी है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में अरवल जिला अंतर्गत बैदराबाद थाना क्षेत्र के ओझाबीघा गांव निवासी सत्येंद्र चौधरी ने अरवल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। प्राथमिकी में सूचक ने आरोप लगाया था कि उसका भाई लालदेव चौधरी 14 दिसंबर 2018 को शाम से लापता है। उसके छोटे भाई के पत्नी यशोदा देवी का गांव के बगल के लड़के गोविंद चौधरी के साथ अवैध संबंध था, जिसका विरोध मेरे भाई द्वारा किया जाता था।

उसके भाई लालदेव चौधरी को गोविंद चौधरी से मिलने की बात कह कर पत्नी बुला कर ले गई थी जो 18 तारीख तक घर नहीं आया है।सूचक ने आशंका जताई थी कि उसके भाई की हत्या कर लाश को ठिकाने लगा दिया है। अनुसंधान के क्रम में उपरोक्त आरोपियों ने बताया की सोन नदी के किनारे मिलने की बात कह कर लाल देव चौधरी को पत्नी यशोदा देवी ने सोन नदी किनारे लाया था। वहां उनलोगों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी तथा लाश को झलास में छुपाया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें