पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांग:पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल बढ़ाए सरकार

अरवल22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायतों में सरकार से पंचायत का कार्यकाल कम से कम छह माह बढ़ाने की मांग को लेकर भाकपा-माले ने धरना दिया। अरवल में माले जिला सचिव जितेंद्र यादव एवं अरवल माले विधायक महानंद के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम किया गया। माले विधायक महानंद ने कहा कि 27 मई को विधान सभा का वर्चुअल बैठक के दौरान इस बात को मजबूती के साथ उठाया गया था कि पंचायतों का चुनाव कम से कम 6 माह के लिए टाल दिया जाना चाहिए,और सरकार पंचायत प्रतिनिधियों को ही अधिकार 6 माह तक के लिए दे दिया जाना चाहिए।

पार्टी के तीन विधायकों को बोलने का मौका मिला था और इसे जोरदार तरीके से उठाया गया था। उन्होंने कहा कि पिछले साल लॉकडाउन और कोरोना महामारी के दौरान पंचायतों में आइसोलेशन सेंटर की देख रेख प्रतिनिधियों द्वारा बेहतर तरीके से किया गया था।

जनप्रतिनिधियों के सक्रियता से टीकाकरण एवं जांच की प्रक्रिया में काफी तेजी आएगी। लिहाजा पंचायतों के कार्यकाल को बढ़ाया जाना चाहिए। नौकरशाहों के हाथों सौपना कहीं से लोकतंत्र के हित में नहीं होगा। इस कार्यक्रम में माले नेता उपेंद्र पासवान, विजय यादव, नंद किशोर कुमार, वैना पंचायत के मुखिया पति बगेरी सिंह, सुएब आलम, सलीम, बीरेंद्र यादव समेत कई लोग शामिल हुए।जबकि सोनवर्षा पंचायत के अशोक कुमार, अबगिला पंचायत, खभैनी पंचायत के मुखिया विजय पासवान, भदासी सहित सभी पंचायतों में लोगों ने धरना दिया।

खबरें और भी हैं...