पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारियां:10 फरवरी तक हेल्थ वर्करों को लगेगा टीका

जहानाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आगे के लिए गाइडलाइन के अनुसार जिले में हो रही तैयारियां

जिले में कोरोना संक्रमण के खिलाफ कोविड-19 टीकाकरण अभियान के पहले चरण में हेल्थकेयर वर्करों का टीकाकरण किया जा रहा है। कोविड-19 टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिन्हा ने जरूरी तैयारियों के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। दरअसल तय कार्यक्रम के तहत 10 फरवरी तक कोविड-19 टीकाकरण अभियान के अंतर्गत लाभार्थियों के प्रथम खुराक का टीकाकरण पूर्ण करना सुनिश्चित किया जाना है।
जिले में पोर्टल पर तकनीकी समस्याओं के कारण समय अनुसार सत्रों का निर्धारण नहीं हो पा रहा था। फलस्वरूप जिलों को दो ग्रुप में विभाजित करते हुए क्रमशः सोमवार, गुरुवार तथा मंगलवार, शनिवार को कोविड19 टीकाकरण कराए जाने का निर्देश निर्गत है। उक्त निर्देश को विलोपित करते हुए जिले में स्वास्थ्य कर्मियों के कोविड टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर निर्देश दिया गया है।
किया जाएगा सत्र का निर्धारण
स्थानीय स्तर पर लाभार्थियों की संख्या को देखते हुए सत्र का निर्धारण किया जाएगा। आवश्यकता अनुसार सत्रों की संख्या एवं सत्र पर लाभार्थियों की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है। सत्र पर यदि वैसे लाभार्थी उपस्थित हो जाते हैं जिनका पंजीकरण पोर्टल पर है परंतु उस दिन के ड्यू लिस्ट में नामित नहीं है, तो जांच की जाएगी।

कोरोना की वैक्सिन पूरी तरह से सुरक्षित
विभाग ने आम लोगों को आश्वस्त किया गया है कि कोविड टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित और असरदार है। टीके जल्द बनाए गए हैं, लेकिन पूरे नियमों का पालन किया गया ताकि यह सुरक्षित हो। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है जिन लोगों की दवा या किसी प्रकार के खाने की एलर्जी एलर्जी है,वह यह टीका न लगवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें