पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भीषण जाम:रेलवे अंडरपास में सुबह चार घंटे तक लगा रहा भीषण जाम

जहानाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजाबाजार अंडरपास के पास लगा जाम। - Dainik Bhaskar
राजाबाजार अंडरपास के पास लगा जाम।

शहर के राजा बाजार स्थित रेलवे अंडरपास में शुक्रवार की सुबह से ही भीषण जाम लग गया। नतीजतन उक्त व्यस्त सड़क की ट्रैफिक व्यवस्था चार घंटे तक अस्त-व्यस्त होती रही। दरअसल इसकी मुख्य वजह रेलवे अंडरपास में जलजमाव के बीच अंडरपास के समीप एक बारात की बस का बीच सड़क पर खराबी आ जाना रहा। बस के बीच सड़क पर फंसने से रेलवे अंडरपास के पास दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। अंडरपास से पश्चिम बाजार समिति मोड़ से पीछे तक वाहनों की कतारें लगी थीं तो पूरब तरफ अरवल मोड़ भी जाम से प्रभावित रहा। इससे पटना-गया रोड से गुजरने वाले वाहन भी अरवल मोड़ पर जाम में फंसे रहे।
छोटे वाहन चालक दौलतपुर ब्रांच रोड से कर रहे थे आवागमन, हुई भारी परेशानी
जाम के कारण पटना- गया रोड एवं अरवल रोड पर ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई। जाम हटाने के लिए वाहनों को पार करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। छोटे वाहन वाले दौलतपुर ब्रांच रोड से पर हो रहे थे, जहां उन्हें कीचड़ पानी से गुजरने में काफी कठिनाई हो रही थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह में रेलवे अंडरपास के पास अरवल की ओर जा रही एक बस का अचानक ब्रेक फेल हो गया, जिससे वह दो मोटरसाइकिल सवार को भी ठोकर दे डाला। हालांकि बस चालक ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए अपनी गाड़ी को रोड डिवाइडर का सहारा ले गाड़ी खड़ा कर दिया। इस बीच बस के सड़क पर खड़ा होते ही दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।

बाइक सवार बस चालक से उलझा, लगी रही भीड़
इधर ठोकर लगने के बाद मोटरसाइकिल सवार भी बस चालक से उलझ गया। नतीजतन सड़क पर तमाशा पसरते ही लोगों की मौके पर भीड़ लग गई। तमाशे से पहले से लगा जाम और गहरा गया। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने बस को जब्त कर लिया तथा चालक को हिरासत में ले सडक से बस को हटाया। जिसके बाद आवागमन सुचारू हो सका। इस बीच सुबह में उक्त मार्ग पर आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

खबरें और भी हैं...