पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:पूर्वी सरेण पंचायत में पांच साल में भी हर घर में नहीं पहुंच सका है नल का जल

जहानाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आधा से अधिक घरों में नहीं हुआ नल का कनेक्शन, कई वार्डों में अबतक नहीं बिछाए गए पाइप

बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी योजना “हर घर को नल का जल’ मखदुमपुर प्रखंड के पूर्वी सरेण पंचायत में दम तोड़ती नजर आ रही है। इस योजना के शुरु हुए पांच साल गुजर गए। नई सरकार भी गठित हो गई। लेकिन, इस योजना के लाभ से पंचायत के अधिकांश इलाके अब तक वंचित हैं। अधिकांश वार्डों में अब तक पाइप भी बिछाए नहीं गए हैं। जिन इलाके में पाइप बिछाए गए हैं तथा घरों में नल का कनेक्शन दिए गए हैं, वहां पानी ही नहीं पहुंच रहा है। लोगों का सीधा आरोप है कि काम की किसी स्तर पर कोई मॉनिटरिंग नहीं है। काम कब होगा और कैसे होगा, इसकी जानकारी भी लोगों को नहीं मिल रही है।

पेयजल के लिए भी परेशान रहते है लाेग

पूर्व उपमुखिया रामाशीष केवट ने बताया कि बाजार से काली मंदिर की ओर जाने वाली मुख्य सड़क के किनारे अब तक पाइप भी बिछाए नहीं गए हैं। यहां पर एक चापाकल पिछले सात महीने से मामूली मरम्मत के कारण खराब पड़ा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि पंचायत के नंदनपुरा महादलित टोला, अल्पसंख्यक टोला, वार्ड नंबर तीन, वार्ड नंबर दो, सात और आठ समेत कई इलाके में लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। पूर्वी सरेण विकास समिति की अध्यक्ष मानती कुमारी, पैक्स अध्यक्ष रवि कुमार, मो. असगर, नागेन्द्र कुशवाहा, धीरज चंद्रवंशी समेत कई लोगों ने बताया कि इस पंचायत में नल का जल पहुंचाने की जिम्मेवारी पीएचईडी को है। पीएचईडी की लापरवाही के कारण पंचायत के अधिकांश भागों में अब तक पानी की आपूर्ति शुरु नहीं हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser