प्रत्याशियों ने भरे पर्चे:हुलासगंज में तीसरे दिन सिर्फ 109 लोगों ने किया नामांकन, अबतक 704 प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

जहानाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीसरे दिन जिला परिषद के लिए नहीं हुआ कोई नामांकन, एक अक्टूबर तक चलेगा नामांकन

प्रखंड कार्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को ले जारी नामांकन के तीसरे दिन विभिन्न पदों के लिए कुल 109 लोगों ने नामांकन किया। इस संबंध में प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि बुधवार को कुल 109 लोगों ने नामांकन पत्र भरे। जिन प्रमुख लोगों ने नामांकन किया उसमे मुखिया पद के लिए नौ लोगों का नाम शामिल है। इसी प्रकार पंचायत समिति सदस्य पद के लिए छह लोगों ने पर्चे भरे। वार्ड सदस्य के लिए 61 लोगों ने अपने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया जबकि सरपंच पद के लिए पांच एवं पंच पद के लिए 28 लोगों ने नामांकन किया।

इस प्रकार तीन दिनों में अब तक कुल 704 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है। गौरतलब हो कि प्रखंड में चौथे चरण में होने वाले चुनाव के लिए एक अक्टूबर तक नामांकन की प्रक्रिया जारी रहेगी। चार तक नामांकन पत्रों की जांच होगी तो छह अक्टूबर तक नाम वापस लिया जा सकेगा। यहां आगामी बीस अक्टूबर को वोटिंग होगी। तीसरे दिन नामांकन शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। अन्य दिनों की तुलना बुधवार को भी नामांकन करने वालों की भीड़ कम देखी गई।

दोपहर में बारिश के कारण थोड़ी देर के लिए अभ्यर्थी एवं उनके समर्थकों के बीच भगदड़ की स्थिति बन गई लेकिन जैसे ही बारिश खत्म हुई लोग पुन: नामांकन के लिए परिसर के आसपास जुटने लगे। नामांकन करने वालों में खुदौरी वार्ड नंबर 6 से विजय राम, तीर्रा पंचायत से सरपंच पद के लिए कविंदर प्रजापति व सूरजपुर पंचायत से मुखिया पद के लिए चंद्रमणि देवी आदि कई लोग प्रमुख हैं। इधर अनुमंडल मुख्यालय में तीसरे दिन प्रखंड के जिला परिषद की एकमात्र सीट के लिए कोई नामांकन नहीं हुआ। पूरे दिन निर्वाची पदाधिकारी से लेकर संबंधित कर्मी यूं ही इंतजार करते रह गए। गौरतलब हो कि अब तक हुलासगंज की एकमात्र जिप सीट के लिए सिर्फ तीन लाेगों ने नामांकन किया है।

खबरें और भी हैं...