पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोप:नए कानून में किसानों को उनकी ही जमीन से किया जाएगा बेदखल

जहानाबाद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन ने शनिवार को सदर प्रखंड कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना देकर केन्द्र के तीनों कृषि कानूनों का विरोध करते हुए दिल्ली सीमा पर जमे आंदोलनरत किसानों का समर्थन किया। संगठन के जिलाध्यक्ष राम प्रसाद पासवान,सचिव अकबर इमाम सहित अन्य नेताओं ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र का तीनों कानून पूरे किसानी व्यवस्था काे खत्म करने की ओर कदम है। इससे कारपोरेट घरानों को फायदा होगा और किसानों को उनके ही जमीन से बेदखल होने की भी नौबत आती रहेगी।

संगठन के नेताओं ने तीनों कृषि कानून को वापस लेने के अलावा बिजली बिल कानून 2020 को वापस लेने की मांग की। खेतिहर मजदूरों को साल में कम से कम दो सौ दिनो तक छह सौ रुपए मजदूरी प्रति दिन देने की मांग पर बल दिया। स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू कर डेढ़ गुणा फसल का समर्थन मूल्य लागू करने पर भी नेताओं ने बल दिया। बंदोपाध्याय आयोग के तहत सभी परिवार को दस-दस डिसमिल जमीन मकान बनवाने के लिए वितरण करने की मांग की। सभी परिवारों को राशनकार्ड बनवाने की मांग के अलावा गरीबों, महिलाओं और कमजोर वर्गों के ऊपर जुल्म अत्याचार पर रोक लगाने की मांग की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser