पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बरतें सावधानी:संक्रमण का बढ़ रहा दायरा, 36 नए केस मिले, संक्रमितों की संख्या 323 पर पहुंची

जहानाबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर व सदर प्रखंड में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले, सतर्कता की जरूरत

जिले में कोरोना संक्रमण के चेन को विस्तारित होने का सिलसिला लगातार जारी है। बुधवार को भी जिले में विभिन्न टेस्टिंग सेंटर पर किए गए जांच में 36 लोगों के रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। सीएस डा. अशोक कुमार चौधरी के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार जिले में बुधवार को 36 नए केस मिलने के साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 323 हो गई है। नए पॉजिटिव मरीजों में सदर अस्पताल में बीस लोगों के अलावा सदर पीएचसी के 11, हुलासगंज एवं घोसी के दो- दो मरीज समेत कुल 36 लोग संक्रमित पाए गए हैं ।

एपिडेमियोलॉजिस्ट आलोक कुमार ने बताया कि संक्रमित लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री है। उन्होंने बताया कि संक्रमित हुए अधिकांश लोग पड़ोसी शहर पटना व गया से आने वाले लोग हैं। वैसे लोग अपने परिवार को भी संक्रमित कर रहे हैं। अधिकरियों ने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों के क्लोज कंटेक्ट से तुरंतं लोगों को बचने की जरूरत है जब तक कि जांच में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाए।

1650 नए लोगों का किया गया वैक्सीनेशन, सतर्कता की अपील
सीएस ने बताया कि संक्रमण का असर कम करने के लिए कोरोना वैक्सीनेशन पर लगातार ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए केंद्र भी बढ़ाए गए हैं। बुधवार को जिले में कुल 1650 लोगों को करोना का टीका दिया गया। सभी पंचायतों में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए शिविर लगाया जाएगा। उन्होंने कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है। सीएस ने बताया कि करोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का उपयोग करना बेहद जरूरी है। ऐसे में लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करें एवं घर से निकलने पर मास्क लगाकर ही निकले।

डेढ़सैया में शिविर लगाकर लोगों को लगाई गई वैक्सीन
काको| प्रखंड के डेढ़सैया पंचायत के उर्दू प्राथमिक विद्यालय नारायणपुर में 45 वर्ष से ऊपर लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाई गई। उर्दू प्राथमिक विद्यालय नारायणपुर में भी बुधवार के दिन 70 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक मोहम्मद सरफराज आलम, अरविंद कुमार ,नीलम तथा पीएचसी काको से आए ममता कुमारी ,सुधा कुमारी , धीरज कुमार के साथ-साथ नारायणपुर आंगनवाड़ी सेविका कंचन कुमारी सिहटी आंगनवाड़ी सेविका प्रियंका कुमारी और आशा संजुक्ता देवी मौजूद थीं।

हुलासगंज: अबतक 7 पॉजिटिव
प्रखंड क्षेत्र में धीरे-धीरे को रोना रोना अपना पैर पसार रहा है। दूसरी लहर में अब तक यहां कोरोना कोरोना वायरस के सात मरीज पाए जा चुके हैं। संक्रमित हुए लोगों में से दो ढोंगरा एक कंदौल तथा दो मरीज सरमा गांव में मिले हैं। कंदौल एवं ढोंगरा में मिले मरीजों के परिजनों का भी कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। राहत की बात यह है कि परिवारिक सदस्यों में किसी भी व्यक्ति तक संक्रमण विस्तार नहीं हो पाया है। ढोगरा गांव में मां एवं बेटी दोनों कोरोना की चपेट में आ चुकी हैं। दोनों के घरों को बैरिकेडिंग कर सैनिटाइज करने का कार्य किया जा चुका है।

घोसी: दो लोग मिले पॉजिटिव
प्रखंड में बुधवार को एक स्वास्थयकर्मी समेत दो लोगों में कोरोनावायरस संक्रमण पाया गया। दरअसल घोसी पीएचसी में बुधवार को हुए जांच के दौरान पीएचसी घोसी में कार्यरत एएनएम एवं लखीसराय गांव निवासी 56 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोनावायरस संक्रमण पाया गया। घोसी में बीते दो दिनों में तीन लोगों में कोरोनावायरस संक्रमण मिलने के बावजूद भी आम लोग काफी लापरवाही बरत रहे हैं और बिना मास्क एवं सामाजिक दूरी के घोसी बाजार पहुंच रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें