जहानाबाद में जमीन विवाद में चले लाठी-डंडे:महिला समेत दो व्यक्ति घायल, दोनों का इलाज घोसी सीएससी में जारी

जहानाबाद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल में घायल दोनों व्यक्ति। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल में घायल दोनों व्यक्ति।

जहानाबाद जिले के घोसी थाना क्षेत्र के महमदपुर गांव में जमीनी विवाद को लेकर लाठी-डंडे चले। इसमें दो व्यक्ति घायल हो गए। कामेश्वर यादव एवं चित्रलेखा देवी का इलाज घोसी पीएससी में कराया जा रहा है।

बताया जाता है कि जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई, जिसमें एक पक्ष के लोग दो व्यक्ति घायल हो गए। घायल व्यक्ति द्वारा घोसी थाने में मारपीट करने वालों के खिलाफ आवेदन दिया गया है। उन्होंने बताया कि मेरे ही गांव के भरत यादव मेरे जमीन को कब्जा करना चाहता है। रविवार को करीब 12 बजे कुछ लोग मुझे घर से बुलाकर ले गए और कहासुनी होने लगी। इसी पर उन लोगों ने लाठी-डंडे से मार कर मुझे घायल कर दिया।

उन्होंने बताया कि जमीनी विवाद कुछ दिन पूर्व से चला आ रहा है। इसी के कारण मारपीट हुई है। एक व्यक्ति को बेहतर इलाज हेतु डॉक्टर द्वारा सदर अस्पताल जहानाबाद भेज दिया है।

बताया जाता है कि जैसे-जैसे धान की कटिंग शुरू हो रही है, वैसे-वैसे जमीनी विवाद ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ता जा रहा है। सरकार द्वारा हर शनिवार को थानाध्यक्ष एवं अंचल अधिकारी को जमीनी विवाद समस्या को लेकर जनता दरबार लगाने का निर्देश दिया है। लेकिन पदाधिकारी एवं कर्मचारी के उदासीनता के कारण जमीनी विवाद का ग्रामीण क्षेत्रों में निपटारा नहीं हो रहा है।