पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वारदात:हथियार के बल पर कर्मियों को कमरे में बंद किया और गैस गोदाम से लूटे 50 हजार

जहानाबाद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गैस गोदाम में लूट के बाद मौके पर जुटे लोग व पुलिस। - Dainik Bhaskar
गैस गोदाम में लूट के बाद मौके पर जुटे लोग व पुलिस।
  • टेहटा ओपी क्षेत्र के कोहरा में हुई घटना, दो बाइक पर सवार होकर आए थे चार अपराधी

कोरोना संक्रमण थमते ही जिले में हथियारबंद लुटेरों का गिरोह सक्रिय हो गया है। पिछले दस दिनो के अंतराल में जिले में सड़क पर लूट की चार वारदातें हो चुकी है। खासकर मखदुमपुर व आसपास के इलाके में तो बाइक सवार लुटेरे लगातार अपनी सक्रियता दिखा रहे हैं। बुधवार को एक बार फिर बाइक सवार हथियारबंद लुटेरों ने टेहटा ओपी क्षेत्र के कोहरा गांव स्थित पुनीता इंडियन ग्रामीण वितरक रसोई गैस के गोदाम से बुधवार को अपराधियों ने दिन दहाड़े हथियार के बल पर गोदाम के स्टॉफ से 50 हजार रुपये लूट लिए।

अपराधी चार की संख्या में थे और दो बाइक से वहां पहुंचे थे। रुपये लूटने के बाद अपराधियों ने गोदाम के स्टॉफ को गोदाम के अंदर बंद कर दिया और बड़े ही आराम से भाग निकले। गैस एजेंसी के प्रोपराइटर सुदामा कुमार ने बताया कि मैनेजर गोदाम बंद करके घर जा रहा था। तभी एक कस्टमर गोदाम पहुंचकर गैस देने का अनुरोध करने लगे। उनके अनुरोध करने पर मैनेजर ने जैसे ही गेट खोला, तभी चार लोग गोदाम के अंदर आ धमके और हथियार का भय दिखाकर 50 हजार रुपये लूट लिए। रुपये लूटने के बाद अपराधियों ने गोदाम मैनेजर और वहां पहुंचे ग्राहक को गोदाम के अंदर ही बंद कर दिया और गेट को बाहर से बंद कर फरार हो गया।

गैस गोदाम की ओर जाने वाली सड़क पर लगी सीसीटीवी का खंगाला जा रहा फुटेज

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने की छानबीन
घटना की सूचना मिलने के बाद टेहटा ओपी प्रभारी धीरज कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन में जुट गए। कुछ देर बाद एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय भी घटना स्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन की। ओपी प्रभारी धीरज कुमार ने बताया कि घटना स्थल की ओर जाने वाली सड़क पर लगे सीसीटीवी का फुटेज खंगाला जा रहा है। पुलिस को कुछ इनपुट मिली है। अपराधियों की पहचान की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस बहुत जल्द ही अपराधियों को दबोच लेगी।

बभना गांव के समीप भी दिया था घटना को अंजाम
जहानाबाद-अरवल मुख्य सड़क मार्ग पर परसबिगहा थाना क्षेत्र के बभना गांव के समीप संचालित पेट्रोल पंप के समीप टेम्पो पर सवार यात्रियों से हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे पांच सड़क लुटेरों को पुलिस ने दबोच लिया। लुटेरों के पास से दो देसी कट्टा, पांच जिंदा कारतूस, तीन बाइक, यात्रियों से लूटे गये पांच हजार रुपये, मोबाइल व एटीएम कार्ड भी बरामद की गई थी।

दस दिनों में एक के बाद एक लूट की चार वारदातों को अंजाम दे चुके हैं अपराधी
पिछले दस दिनो में बाइक सवार लुटेरों के गिरोह की सक्रियता पुलिस के समक्ष लगातार चुनौती पेश कर रही है। हालांकि पुलिस भी लगातार सक्रियता का परिचय देकर एक के बाद एक कई वारदातों का उद्भेदन भी कर रही है। गत चार जुलाई को मखदुमपुर थाने के पलटू विगहा मोड़ के समीप हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े एक किराना व्यवसायी से चालीस हजार रुपए लूट के दौरान एक टेंपो चालक को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था।

दो दिन पहले ही सात संदिग्धों को उठा कर ले गई पटना पुलिस
इसी प्रकार पटना जिले के मसौढ़ी में घटित डकैती की दो कांडों की जांच में जुटी मसौढ़ी पुलिस ने टेहटा पुलिस के सहयोग से दो दिन पूर्व ही ओपी क्षेत्र के अलग-अलग इलाके से सात संदिग्धों को हिरासत में लेकर अपने साथ ले गई थी। संदिग्धों में मखदुमपुर के एक जिला पार्षद का ड्राइवर प्रकाश कुमार भी शामिल था।

बाइक चोरी कर भाग रहे अपराधी को ग्रामीणों ने कार से पीछा कर पकड़ा
स्थानीय थाना के मुसी गांव के समीप से एक बाइक चोरी कर भाग रहे अपराधियों को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। दरअसल मुस्सी गावं निवासी वीरेंद्र कुमार की मोटरसाइकिल को दिन के उजाले में ही चुराकर भाग रहे गांव के लोगों ने तुरंत एक कार से अपराधियों का पीछा कर उमता मोड़ के समीप उसे पकड़ लिया। पकड़ने के बाद अपने गांव मुसी लाकर ग्रामीणों ने उसकी जमकर खबर ली। इसी बीच सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी को ग्रामीणों की चंगुल से मुक्त कराकर थाने ले आई। ग्रामीणों की पिटाई से जख्मी हुए युवक का इलाज मखदुमपुर रेफरल हॉस्पिटल में कराया गया। पकड़ा गया आरोपी अशोक कुमार कैंडी-नवादा, गया का निवासी है। वह अपने साथी के साथ मखदुमपुर में आकर गाड़ी चोरी कर रहा था।

खबरें और भी हैं...