पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:जिले में पारंपरिक उल्लास और गरिमा के साथ की जाएगी मां दुर्गा की पूजा

जहानाबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

17 अक्टूबर से शुरू हो रहे नवरात्र व दुर्गा पूजा महोत्सव को लेकर बुधवार को यहां जहानाबाद दुर्गा पूजा समन्वय समिति की एक अहम बैठक संपन्न हुई। समन्वय समिति के अध्यक्ष सह वार्ड पार्षद मुकेश भारद्वाज की अध्यक्षता में एक निजी मैरेज हॉल में सदस्यों ने आयोजन को ले सभी पहलुओं पर चर्चा हुई। इस अहम बैठक में शहर के सभी दुर्गा पूजा समितियों से पदाधिकारी व सदस्य शामिल हुए। बैठक को संबोधित करते हुए समन्वय समिति के अध्यक्ष मुकेश भारद्वाज ने पूरे श्रद्धा भक्ति के साथ दुर्गा पूजन करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि हजारों साल की अपनी श्रेष्ठ संस्कृति व परंपरा को उसकी गरिमा के अनुसार अक्षुण्ण रखना जरूरी है। बैठक में सभी समितियों से मन्तव्य लेने के बाद आपसी सहमति से ये निर्णय लिया गया की इस वर्ष भी हमसभी दुर्गापूजा पूरी भक्ति - श्रद्धा व आनन्द-उत्साह के साथ मनाएंगे। सभी समिति कलश स्थापित कर अपने अपने पंडाल में पूजन अर्चन करेगी। समिति ने कहा कि आगे का निर्णय राज्य व केंद्र सरकार के दिशा निर्देश के बाद 22 सितम्बर की बैठक में लिया जाएगा। समिति ने कहा कि कोरोना के नियमों का हर हाल में पालन किया जाएगा लेकिन दुर्गापूजा की गरिमा के अनुरूप कार्यक्रमों का आयोजन यथा संभव बेहतर तरीके से होना चाहिए क्योंकि यह हिन्दुओं के सबसे बड़े व महान त्योहारों में से एक है। सदस्यों ने कोरोना के बाद उत्पन्न ताजा हालात की समीक्षा भी की व चर्चा किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें