पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केस दर्ज:नियमों का उल्लंघन करते पकड़े गए कई दुकानदार

जहानाबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रतिष्ठानों को सील कर किया केस दर्ज

जिलाधिकारी नवीन कुमार ने शहर में लागू प्रतिबंधों को कड़ाई से अनुपालन के लिए सोमवार को कई स्थानों पर घूम कर हालात का जायजा लिया। उन्होंने निरीक्षण के क्रम में होरिलगंज मुख्य मार्ग पर आदेश का उल्लंघन करते हुए कई दुकानों खुला देख दुकानों को सील करा दिया। साथ ही दुकान के प्रबंधकों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के अंतर्गत सीओ को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उसके बाद उपरांत एसबीआई बैंक का निरीक्षण किया, जहां सभी लोग मास्क लगायें हुए पाये गये। बैंक में सामाजिक दूरी का अनुपालन कराया जा रहा था तथा सेनेटाइजर की भी व्यवस्था की गई थी। डीएम ने कहा कि जिले में धारा 144 लागू है। लोग एक जगह जमा होने से पूरी तरह बचें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन निषेधाज्ञा व प्रतिबंध लोगों के व्यापक हित को लेकर लगाया है।

प्रतिबंधों का लोग खुद सम्मान करें। डीएम ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि इस आपदा के विकट स्थिति में अपने तथा अपने परिजनों की सुरक्षा के लिए प्रशासन को सहयोग दें, ताकि कोरोना वायरस संक्रमण की श्रृंखला को तोड़कर जिले को संक्रमण मुक्त किया जा सके। इसके लिए जरूरी है कि आप सभी बेवजह घर से बाहर ना निकलें। यदि अति आवश्यक कार्यवश बाहर निकलने की आवश्यकता पड़ती है तो निश्चित रूप से मास्क पहनकर, सामाजिक दूरी का अनुपालन करते हुए और समय-समय पर हाथों को सेनेटाइज करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नियमों को हल्के में लेने से कोरोना संक्रमित होने से आपके आस-पास संपर्क में आए लोगों में संक्रमण के फैलाव का खतरा है क्योंकि कोरोना का नया स्ट्रेन अत्यंत खतरनाक है। अतः इसकी गंभीरता को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए जा रहे दिशा निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें