पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बनाई रणनीति:बाजार समिति परिसर की घेराबंदी को लेकर बैठक, बनाई रणनीति

जहानाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजाबाजार स्थित बाजार समिति प्रांगण में बुधवार को आसपास के कई मोहल्लेवासियों के चुनिंदा सामाजिक कार्यकर्ताओं की संयुक्त रूप से एक महत्वपूर्ण बैठक में बाजार समिति के घेराबंदी की प्रशासनिक योजना से उत्पन्न स्थिति पर गहन विचार विमर्श किया गया। दरअसल पिछले कई दशकों की स्थितियों को बाजार समिति प्रशासन द्वारा अचानक बदलने की योजना से उत्पन्न समग्र स्थितियों के बारे में स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं ने गहरी चिंता जताते हुए कुछ प्रमुख बिंदुओं पर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराने का निर्णय लिया। स्थानीय लोगों ने कहा कि बाजार समिति का भूगोल पिछले दो दशकों के दौरान तेजी से बदला है। चारो ओर हजारों नए मकान बन गए हैं।

ऐसे में अचानक उनके आवागमन की समस्या की अनदेखी कर कोई भी काम नहीं किया जाना चाहिए। स्थानीय लोगों का कहना है कि बाजार समिति के चारों ओर 12 फीट रास्ता छोड़ा जाना चाहिए। इसके लिए चारो कोने पर गेट लगाए जाने की मांग की गई। बैठक की अध्यक्षता सामाजिक कार्यकर्ता युगल किशोर शर्मा ने की। इस मौके पर उपस्थित लोगों ने कहा कि जिस समय वे लोग बाजार समिति के किनारे मकान बना रहे थे, उस समय भी बाजार समिति के अधिकारियों ने उन्हें रास्ता दिए जाने का आश्वासन दिया था। उनलोगों ने कहा कि यह जानकारी मिली है कि अब बाजार समिति की घेराबंदी होने वाली है। घेराबंदी के दौरान यदि उनलोगों को रास्ता नहीं दिया गया तो लोगों का निकलना मुश्किल हो जाएगा।
डीएम से मिलकर कराएंगे समस्याओं से अवगत
बाजार समिति के फल मंडी है, जहां फलों की खरीददारी के लिए जिले भर के हजारों लोग सहजता से वहां आते जाते हैं। घेराबंदी में इन बातों का भी ध्यान रखना होगा। बैठक मेें उपस्थित लोगों ने कहा कि बाजार समिति प्रांगण में पार्क का निर्माण होने जा रहा है।इसमें वरीय नागरिक मॉर्निग वाॅक करेंगी तथा बच्चे खेलेंगे। उनलोगों ने कहा कि वे लोग जिलाधिकारी नवीन कुमार से मिलेंगे और अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराएंगे। बैठक में अवध शर्मा, राकेश कुमार, धर्मदेव शर्मा, जनार्दन शर्मा, संजय साव, मनोज कुमार, रामप्रवेश शर्मा, अखिलेश कुमार, सुभाष कुमार, रामानुज शर्मा आदि लोग मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें