पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:शहर में कोरोना पर लगाम के लिए मास्क चेकिंग अभियान

जहानाबाद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में लगातार बढ़ रहे संक्रमण की चेन ब्रेक करने के लिए जिला प्रशासन का अभियान लगातार जारी है। दरअसल प्रशासन जहां माइकिंग कर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा है वहीं भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक स्थलों व सड़कों पर मास्क चेकिंग अभियान को भी लगातार चला रहा है। बुधवार को भी जिलाधिकारी नवीन कुमार के निर्देश पर शहर में अधिकारियों के दल ने चेकिंग अभियान के तहत शहर के स्टेशन एरिया, निचली रोड़, मलहचक, सब्जी मंडी, सट्टी मोड़ इत्यादि जगहों पर सघन मास्क चेकिंग एवं जागरूकता अभियान चलाया।

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी अमनप्रीत सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार पांडेय, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार व नगर थाने की पुलिस टीम सुबह में दल बल के साथ निकल कर विभिन्न चौक चौराहों एवं सब्जी मंडियों मैं दस्तक दे माइकिंग कर लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया। इस क्रम मे बिना मास्क के पाए जाने वाले लोगों से अधिकारियों की टीम ने जुर्माना भी वसूला। अधिकारियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सोशल डिस्टेंस को बरकरार रखने के साथ मास्क पहनना जरूरी है। अधिकारियों ने कहा कि चेकिंग अभियान का एकमात्र मकसद कोरोना की चेन को विस्तारित होने से राेकना है।

अरवल में भी मिले 9 लोग कोरोना पॉजिटिव
अरवल : बुधवार को सदर अस्पताल सहित सभी पांच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में कुल मिलाकर 330 व्यक्तियों की एंटीजन से जांच की गई। जांच के दौरान 9 लोगों को कोरोना पॉजिटिव के रूप में पहचान की गई है। सिविल सर्जन अरविंद कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल में 50 व्यक्ति की जांच में दो कलेर में 116 व्यक्ति की जांच में दो तथा कुर्था में 40 व्यक्ति की जांच में 5 लोगों का पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। जबकि अरवल में 46 करपी में 46 तथा वंशी में 32 व्यक्ति की जांच की गई सभी का रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें