पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जमकर किया हंगामा:बीए पार्ट थर्ड की परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव से अनजान कई छात्रों की छूटी परीक्षा, जमकर किया हंगामा

जहानाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मगध विश्वविद्यालय की एक दिसंबर से आयोजित बीए पार्ट थ्री की परीक्षा में कार्यक्रम में फेरबदल होने पर परीक्षार्थियों की परेशानी बढ़ गई है। परीक्षा कार्यक्रम में फेरबदल होने पर कई परीक्षार्थियों की परीक्षा छूट गई। बुधवार को शहर के परीक्षा केंद्रों पर भूगोल शास्त्र की परीक्षा देने पहुंचे कई परीक्षार्थियों को एक दिन पूर्व परीक्षा खत्म होने की जानकारी मिली। उसके बाद परीक्षार्थियों ने यूनिवर्सिटी की व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए एसएस कालेज गेट पर हंगामा किया। परीक्षार्थियों का कहना था कि यूनिवर्सिटी द्वारा प्रकाशित परीक्षा कार्यक्रम में दो दिसंबर को भूगोल शास्त्र की परीक्षा होनी थी लेकिन जब परीक्षा केंद्र पर पहुंचे तो परीक्षा कंट्रोलर द्वारा एक तारीख को ही भूगोल की परीक्षा खत्म होने की बात बताई गई।

परीक्षार्थी परीक्षा कार्यक्रम में फेरबदल होने का किसी प्रकार की अग्रिम सूचना मिलने से इंकार कर रहे थे। परीक्षा से वंचित हुए परीक्षार्थी वैकल्पिक व्यवस्था करने की भी परीक्षा कंट्रोलर से गुहार लगाई। इधर एएनएस कॉलेज के प्राचार्य डा. ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा कार्यक्रम की संशोधित सूची प्रकाशित की गई थी, जिसमें दो दिसंबर को आयोजित होने वाले भूगोल की परीक्षा को एक दिसंबर किया गया था। वही चार दिसंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा को 11 दिसंबर किया गया है। उन्होंने बताया कि परीक्षा कार्यक्रम में असमंजस की स्थिति होने की सूचना पर विश्वविद्यालय ने भूगोल शास्त्र के परीक्षा पुनः 12 दिसंबर को लेने का फैसला लिया है। उन्होने बताया कि जो भी परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए हैं, वे आगामी 12 दिसंबर को संबंधित परीक्षा केंद्र पर उपस्थित हो परीक्षा दे सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser