पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जहानाबाद:एक दिन में रिकाॅर्ड एक हजार से अधिक लोगों की हुई जांच, तीनों शिफ्टों में लिया जा रहा है सैंपल

जहानाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना की लड़ाई के मोर्चे को मजबूत करने के लिए उठाए गए कई जरूरी व प्रभावी कदम, घर बैठे टेलीमेडिसीन से मिलने लगी इलाज की सुविधा

लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच जिले में कोरोना से लड़ाई का मोर्चा मजबूत करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। सोमवार को पर्व के दिन जिले में कोरोना का एक दिन में जांच का रिकार्ड बनाया गया। सोमवार को डीएम के निर्देश पर सदर अस्पताल, विभिन्न पीएचसी के अलावा कंटेनमेंट जोन वाले इलाकों में विभागीय अधिकारियों व कर्मियों की टीम के शिविर लगाकर भी भारी संख्या में लोगों की जांच की ।

जिलाधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि जिले में पिछले कई दिनों से औसतन पांच सौ से अधिक लोगों की कोरोना जांच की जा रही थी लेकिन अब इसे और अधिक करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न इलाकों में सोमवार को कुल 1063 लोगों की जांच की गई, जो एक दिन में जिले में कोरोना जांच का रिकार्ड है। डीएम ने कहा कि जांच की संख्या बढ़ाने से ही कोरोना संक्रमण पर निकट भविष्य में नियंत्रण पाया जा सकता है। उन्होंने आम लोगों को जांच के लिए बिना डरे आगे आने का आह्वान किया।
पिछले कुछ दिनों में संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक, शीघ्र ही नियंत्रण में आने की उम्मीद
उन्होंने कहा कि जांच के बाद संबंधित इलाके की वास्तविक स्थिति का पता लग जाता है और फिर लोगों में अपेक्षाकृत अधिक सतर्कता का भी बोध होता है। जिन इलाकों में जांच हो रही है, वहां के हालात तेजी से नियंत्रण में आ रहे हैं। दरअसल पॉजिटिव मरीजों पर नजर रखी जा रही है और संबंधित इलाकों में सतर्कता भी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन तेजी से जांच की संख्या बढ़ाकर संक्रमण पर नियंत्रण करने की संजीदा कोशिश में जुटा है।

उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे काेरोना की जांच के लिए आगे आएं और जांच के बाद निश्चिंत हो जाएं। जांच से किसी को डरने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा जिन लोगों को कोरोना के लक्ष्ण हैं, वे जिला स्वास्थ्य नियंत्रण व परामर्श केन्द्र में चौबीसों घंटे तैनात विशेषज्ञों से बेहिचक सहायता प्राप्त करें।

नियंत्रण कक्ष के नंबरों से संपर्क कर बेहिचक लें मदद
डीएम ने कहा कि कोरोना को लेकर डरने की बजाए उपलब्ध सुविधाओं से मदद लेकर लोग टेंशन फ्री रह सकते हैं। जिला स्वास्थ्य नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 06114 - 223013 एवं मोबाइल नंबर - 8544423133 है तथा कोविड- 19 टाॅल फ्री नंबर 18003456614 पर किसी प्रकार की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

वहीं सदर अस्पताल से जानकारी प्राप्त करने हेतु मोबाइल नंबर 9470003332, रेफरल अस्पताल, मखदुमपुर से सम्पर्क के लिए मोबाइल नंबर 9470003331, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सिकरिया में सम्पर्क हेतु मोबाइल नंबर 9470003326, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, काको में सम्पर्क हेतु मोबाइल नंबर 9470003335, सामुदायिक स्वास्थ्यक केन्द्र, हुलासगंज में सम्पर्क करने हेतु मोबाइल नंबर 9470003333, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, रतनी फरीदपुर में सम्पर्क करने हेतु मोबाइल नंबर 9470003325, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, ओकरी, मोदनगंज के लिए सम्पर्क करने के लिए 9470003334 पर संपर्क करें।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें