पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सतर्कता जरूरी:दूसरे दिन भी 1233 लोगों की जांच में नया केस नहीं, अरवल में एक पॉजिटिव

जहानाबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लॉकडाउन का दिखा रंग, जिले में अब गिने-चुने ही मिल रहे हैं संक्रमित मरीज
  • चार और लोगों के रिकवर होने के साथ जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 69 हुई

जिले में लगातार दूसरे दिन रविवार को भी कोरोना संक्रमण का एक भी नया केस सामने नहीं आया है। रविवार को विभिन्न केन्द्रों पर 1233 लोगों की जांच में एक भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई वही पहले से संक्रमित हुए लोगों में चार और लोग रिकवर हो गए।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार रविवार को जिले के विभिन्न जांच केंद्रों पर 1727 लोगो की कोरोना जांच की गई। जिले में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटकर 69 तक पहुंच गई है। फिलहाल जो हालात दिख रहे हैं, उससे ऐसा प्रतीत हो रही है कि जिले में कोरोना के गिने चुने दिन शेष रह गए हैं। इधर कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कवायद की जा रही है। जांच के साथ-साथ वैक्सीनेशन की भी गति बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। टीका एक्सप्रेस पंचायतों तक पहुंच रही है और अब वैक्सीनेशन को अपेक्षित गति मिलने लगी है। कोरोना जांच कराकर रिपोर्ट का इंजतार कर रहे लोगों को जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही बाहर निकलने की सलाह दी गई है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है।

संक्रमण के उतार-चढ़ाव के बीच सतर्क रहें लोग

संक्रमण कमने के बावजूद जिस तरह से उतार-चढ़ाव हो रहा है, इससे जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लोगों को संभावित खतरे की पुर्नवापसी से लगातार आगाह कर रहा है। अधिकारियों का कहना है कि संक्रमण कमा है, पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है लिहाजा अब भी अगले कुछ दिनो तक लगातार सतर्कता बरतते हुए सुरक्षा नियमों का पूरी तरह से पालन करने की जरूरत है। अगर जरा भी लापरवाही दिखाई गई तो संक्रमण को फिर से रफ्तार पकड़ने में ज्यादा देर नहीं लगेगी। ऐसे में लोगों को अगले कुछ दिनो तक पूरी सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है।

खबरें और भी हैं...