कवायद / अब अरवल जिले के थानों को बनाया जाएगा हाइटेक, ऑनलाइन होगी स्टेशन डायरी: एसपी

Now stations in Arwal district will be made hi-tech, station diary will be online: SP
X
Now stations in Arwal district will be made hi-tech, station diary will be online: SP

  • दो फेज में जिले के सभी थानों में डायरी ऑनलाइन करने का रखा गया है लक्ष्य

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

अरवल. पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने कहा कि सभी थाने को हाईटेक किया जा रहा है। इसी क्रम में सदर थाने में ऑनलाइन स्टेशन डायरी अंकित करने का शुभारंभ किया गया। पुलिस अधीक्षक ने इस मौके पर कहा कि शनिवार से सदर थाने का स्टेशन डायरी ऑनलाइन होगी। कहीं से भी कोई स्टेशन डायरी की जानकारी ऑनलाइन ले सकता है। उन्होंने कहा कि दो फेज में जिले के सभी थानों का स्टेशन डायरी ऑनलाइन करने का लक्ष्य रखा गया है।

प्रथम फेज में जिले के आठ थाना को ऑनलाइन स्टेशन डायरी कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है। जिसमें किंजर थाना, महेन्दिया थाना, करपी थाना,  कलेर थाना, कुर्था थाना, परासी थाना,  महिला थाना और रामपुर चौरम थाना शामिल है। दूसरे फेज में जिले के बचे सभी थाना व ओपी को ऑनलाइन स्टेशन डायरी करने के लिए तैयार कर लिया जाएगा।साथ ही उन्होंने कहा कि जिले के पुलिस जिला नियंत्रण कक्ष को भी हाईटेक किया जा रहा है।

इसके लिए सभी तरह से उसे सुसज्जित बनाया जा रहा है। ताकि जिले के पुलिस का नियंत्रण कक्ष से बैठकर सभी गतिविधि पर नजर रखी जा सके। इसके लिए जिला नियंत्रण कक्ष में विशेष मशीन भी लगाई जा रहा है।इस मौके पर सदर थाना अध्यक्ष रंजीत वत्स के अलावे कई पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना