पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोनावायरस:तीसरे दिन 1341 लोगों की जांच में 36 नए पॉजिटिव मिले, अबतक 1071 हुए संक्रमित

जहानाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 344 एक्टिव केस में अधिकांश होम आइसोलेशन में, पिछले पांच दिनों में साढ़े चार हजार लोगों की जांच, मात्र 3% ही मिले संक्रमित
  • अब भी 402 लोगों के विभिन्न स्तरों पर सैंपल की जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है

जिले में लगातार तीसरे दिन एक दिन में कोराेना जांच का सर्वाधिक रिकार्ड बना। सोमवार काे जहां 1043 लोगों की जांच हुई थी वहीं मंगलवार को 1263 लोगों के सैंपल जांच की गई थी। इसी प्रकार बुधवार को फिर एक दिन में अब तक किए गए जांच का रिकार्ड बना और सदर अस्पताल, विभिन्न पीएचसी व कंटेनमेंट इलाके के कैंपों में कुल 1341 लोगों के सैम्पल की जांच की गई। जांच के दौरान पूरे जिले में कुल 36 नए पॉजिटिव केस सामने आए और पॉजिटिव की कुल संख्या बढ़कर 1071 तक जा पहुंची।

दरअसल जांच में यह सफलता विभिन्न जगहों व कंटेनमेंट जोन में कैम्प लगाकर आम लोगों को जांच की सुविधा उपलब्ध कराने से मिली। बुधवार को सदर अस्पताल में 33 लोगों के सैम्पल में से 03 नए व्यक्ति पॉजिटिव प्राप्त हुए हैं। वही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सिकरिया में 153 सैम्पल में 02 व्यक्ति पॉजिटिव प्राप्त हुए हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, काको में 150 सैम्पल में से 07 लोग पॉजिटिव मिले हैैं। इसी प्रकार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, घोषी में 166 सैम्पल में मात्र एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ओकरी में 147 सैम्पल मे 07 नए लोग पॉजिटिव मिले हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, रतनी फरीदपुर में 153 लोगों के सैम्पल में सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुए हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, हुलासगंज मे 114 सैम्पल की जांच में सिर्फ एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला है। रेफरल अस्पताल, मखदुमपुर में 250 लोगों के सैम्पल जांच किए गए जिसमें से 15 व्यक्ति लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ट्रू-नेट से जांच किए गए 125 लोगों के सैंपल में सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आईजी आईएमएस में भी 50 लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजा गया है, जिनके रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।
12680 लोगों के सैंपल की अबतक हुई जांच, 11179 की रिपोर्ट निगेटिव
अबतक जिले में बुधवार की शाम तक कोरोना वायरस से संबंधित कुल 12680 व्यक्तियों के सैम्पल की जांच की जा चुकी है। जांच में 11179 व्यक्तियों का सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब भी 402 लोगों के विभिन्न स्तरों पर सैम्पल की जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। बुधवार की शाम तक 751 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता पाई है। इस प्रकार अब तक जिले मे 344 एक्टिव केस (पाॅजिटिव) हैं, जिनमें से अधिकांश काे होम आइसोलेशन में रखकर निगरानी की जा रही है तो कुछ लोगों को विभिन्न आइसोलेशन सेंटरों में इलाज चल रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें