पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:अबतक संक्रमित हुए 2589 में से 93 प्रतिशत मरीजों ने दी कोरोना को मात

जहानाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 95529 लोगों की हुई जांच में 24 हजार से अधिक हुए ठीक, प्रतिदिन रिकवर होने वालों की बढ़ रही संख्या

जिले में कोरोना संक्रमण के थमने का सिलसिला 0 जारी है। बुधवार को भी जिले में 1665 लोगों जांच में संक्रमितों की संख्या सिर्फ छह पाई गई। ग्रामीण से लेकर शहरी इलाकों तक संक्रमण की रफ्तार लगातार कमती दिख रही है। शहर में भी स्थितियों में सुधार दर्ज होने लगा है। जिले में बुधवार की शाम तक 95529 लोगों की जांच की जा चुकी है जिसमें से 94 हजार से अधिक लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में संक्रमित हुए तिरानवे 93 प्रतिशत से अधिक कोरोना संक्रमित हुए मरीज ठीक हो गए हैं।

हालांकि प्रशासन के द्वारा दी गई ढील के बाद लोग फिर से बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों से खुलकर खेलने लगे हैं, जिससे अब भी बचने की जरूरत बताई जा रही है। बुधवार को भी विभिन्न प्रकिया से की गई 1655 लोगों की जांच में सिर्फ 6 नए लोग पॉजिटिव मिले। जिले में संक्रमित हुए अब तक के लाेगों की कुल संख्या बढ़कर 2589 तक पहुंच गई है। संक्रमितों में से बुधवार को भी 74 और लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की।

काको पीएचसी में 147 लोगों की जांच में एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं

सदर अस्पताल में 115 लोगों की जांच में 04 नए पॉजिटिव केस मिले। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सिकरिया के द्वारा 278 लोगों की जांच में एक पाॅजिटिव केस मिला। इसके अलावा काको पीएचसी में 147 लोगों की जांच में एक भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं मिली। इसी प्रकार घोसी में 155 की जांच में किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं मिली। हुलासगंज में 150 की जांच में सभी की रिपोर्ट नेगेटिव मिली। रतनी में 121 लोगों की जांच में किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं मिली।

मखदुमपुर में भी 246 लोगों की जांच में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। मोदनगंज में 145 लोगों की जांच में एक भी व्यक्ति पॉजिटिव नहीं मिला। ट्रूनेट से हुई 115 लोगों की जांच में एक भी पॉजिटिव नहीं मिला। इस प्रकार जिले में बुधवार को 06 नए केस सामने आए और 74 संक्रमित ठीक हो गए। जिले में अब भी 150 लाेगों की जांच रिपोर्ट लंबित है। आईजीआईएमएस पटना में अब भी कई अन्य लोगों के सैम्पल को रिपोर्ट की पुष्टि नहीं हाे पाई है।

95 हजार से अधिक लोगों की हुई जांच, 94 हजार से अधिक की रिपोर्ट नेगेटिव

बुधवार तक जिले में कोरोना वायरस से संबंधित कुल 95529 लोगों के सैम्पल लेकर कोरोना की जांच की गई है। जांच में 94 हजार से अधिक व्यक्तियों का सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव मिले हैं। अब भी 150 सैम्पल की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। बुधवार को भी कोरोना को हराकर ठीक होने वालों की फेहरिस्त में इजाफा दर्ज किया गया। संक्रमितों में से मंगलवार को 74 और नए लोग ठीक हुए। इस प्रकार अब तक लगभग तिरानवे प्रतिशत से अधिक लाेग कोरोना को मात देने में सफल हो चुके हैं। लेकिन अब भी जिले में 161 ऐक्टिव केस (पाॅजिटिव) हैं। जिसमें से अधिकांश लोग होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। मालूम हो कि कोराेना को लेकर जिला प्रशासन काफी मशक्क्त कर रहा हैं। वहीं साथ ही लोगों से संक्रमण से बचाव को लेकर सावधानियां बरतने की अपील की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें