पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खतरा टला नहीं:काेरोना के 3141 में से 184 मामले अब भी एक्टिव, 892 लोगों की जांच में 11 नए पॉजिटिव मिले

जहानाबाद5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाजार में बिना मास्क के ही घूमते लोग।
  • स्वास्थ्यकर्मियों की कई टीमों ने लगाया जांच शिविर
  • सदर अस्पताल में सबसे अधिक आठ मरीजों की हुई पहचान

जिले में काेरोना वायरस के संक्रमण में कमी व ठहराव होने से फिलहाल राहत के संकेत मिल रहे हैं लेकिन अब भी खतरा टला नहीं है। ऐसे में सतर्कता अब भी बेहद जरूरी है। खासकर चुनावी जनसभाओं में सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी कई लोगों पर भारी पड़ सकती है जिसका खामियाजा पूरे समाज को भुगतना पड़ सकता है। रविवार को जिले में एक साथ कई टीमों के द्वारा अगल-अलग स्थानों पर विभिन्न तरीकों से 892 लोगों की जांच की गई जिसमें से ग्यारह नए केस सामने आए।

रविवार की शाम तक जिले में 164589 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिसमें से एक लाख 61 हजार से अधिक लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में संक्रमित हुए लगभग 92 प्रतिशत कोरोना पॉजिटिव के मरीज ठीक हो गए हैं। जिले में संक्रमित हुए अब तक लाेगों की कुल संख्या बढ़कर 3141 तक पहुंच गई है। सदर अस्पताल में रविवार को 22 लोगों की जांच की गई जिसमें से आठ नए पॉजिटिव केस मिले। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सिकरिया के द्वारा 50 लोगों की जांच में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

इसके अलावा काको पीएचसी में 64 लोगों की जांच में एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं मिली। इसी प्रकार घोसी में 90 की जांच में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। हुलासगंज में 100 की जांच में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं मिली। रतनी में 62 लोगों की जांच में एक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव नहीं मिली।

मखदुमपुर में भी 45 लोगों की जांच की गई जिसमें सिर्फ एक की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली। मोदनगंज में 113 लोगों की जांच में कोई पॉजिटिव नहीं मिला। ट्रूनेट से हुई 97 लोगों की जांच में एक भी पॉजिटिव नहीं मिला। आरटी-पीसीआर से 249 लोगों में सभी की जांच नेगेटिव मिली। इस प्रकार जिले में रविवार को ग्यारह नए केस सामने आए।

173 लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी

रविवार की शाम तक जिले में कोरोना वायरस से संबंधित कुल 164589 लोगों के सैम्पल लेकर कोरोना की जांच की गई है। जांच में लगभग एक लाख 61 हजार से अधिक व्यक्तियों का सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव मिले हैं। अब भी 173 सैम्पल की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। अब तक लगभग 92 प्रतिशत लाेग कोरोना को मात देने में सफल हो चुके हैं। लेकिन अब भी जिले में 184 एक्टिव केस (पाॅजिटिव) हैं। जिसमें से अधिकांश लोग होम आइसोलेशन में रखे गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें