पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनावR सरगर्मी:पंचायत चुनाव की बढ़ी सरगर्मी, प्रत्याशी पहुंचने लगे हैं अब मतदाताओं के द्वार

कलेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आहट होने से भावी प्रत्याशी अपने अपने संभावित पंचायतों में सक्रिय हो गए हैं। वैसे लोग जनता के बीच पहुंचकर तमाम हथकंडा अपनाते हुए कसमें खाने और वादे करने में लगे हुए हैं। हालांकि नियत समय पर चुनाव होगा या नहीं कहना मुश्किल है। बावजूद संभावित उम्मीदवारों की सक्रियता देखने लायक हो गई है।

गांव का कोई ऐसा चौक चौराहा नहीं है। जहां अनेक तरह के उम्मीदवार बैनर पोस्टर से अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करा रहे हैं।

नई तकनीक से बनाया गया पोस्टर सभी उम्मीदवारों को भा रहा है। देखने में सबसे महत्वपूर्ण बिंदु यह है कि पिछले चुनाव के भांती इस त्रिस्तरीय संभावित चुनाव में पंच से लेकर जिला परिषद के प्रत्याशी के उम्मीदवार नई टेक्नोलॉजी से बनाया गया प्लास्टिक का रंगीन पोस्टर पर अपनी चेहरा के साथ वायदे गिनाए जा रहे हैं और लोगों से अपील किया जा रहा है कि एक बार मौका दें।

चुनाव को देखते हुए कुछ उम्मीदवार भोज भात का भी इंतजाम कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग श्राद्ध के अवसर पर लोगों के बीच पहुंचकर उनकी भावनाओं को जीतने के लिए कवायद कर रहे हैं। ऐसे अवसर पर उनकी भावनाओं को सहानुभूति दर्शाते हुए डोरा डालना शुरू कर दिया है।

इस तरह का मामला दलित महादलित परिवारों में ज्यादा देखा जा रहा है। इन परिवारों में श्राद्ध के अवसर पर वैसे उम्मीदवार कहते फिर रहे हैं कि सामाजिक समरसता के साथ समाज को एक गुट में लेकर कार्य करना चाहते हैं। फिलहाल त्रिस्तरीय चुनाव चुनाव की तारीखों को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं हुआ है।लेकिन प्रचार प्रसार करने का सिलसिला जोर पकड़ लिया है। जिस कारण महंगे पोस्टर बैनर के साथ फ्लेक्स बोर्ड भी लगाने की होड़ मची हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें