पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नियोजन:लिपिक व आदेशपाल की जगह अब सहायक और परिचारियों का नियोजन

जहानाबाद2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नियोजन की जवाबदेही संबंधित नियोजन इकाइयों व नगर निकायों की होगी

शिक्षा विभाग ने हाई व प्लस टू स्कूलों में लिपिक व आदेशपाल का पद तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया है। अब लिपिक व आदेशपाल की जगह कार्यालय सहायक व परिचारी नियोजित किए जाएंगे। विभाग के अपर सचिव सह माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरिवर दयाल सिंह ने इस बाबत जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिशा-निर्देश जारी किया है। जिसमें स्पष्ट किया है कि हाई व प्लस टू स्कूलों में लिपिक व आदेशपाल के पद तत्काल प्रभाव से मरणशील घोषित करते हुए रिक्त पदों को क्रमिक रूप से प्रत्यार्पित मानते हुए कार्यालय सहायक व परिचारी का पद सृजित किया जाना है। अपर सचिव ने डीईओ को रिक्त पदों की गणना 31-12-2019 को कट आफ मानते हुए करके विभाग की ओर से निर्धारित प्रपत्र में 25 सितंबर तक विभाग को सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। जिससे कि इन पदों की स्वीकृति औपचारिक रूप से दी जा सके।
नियोजन इकाइयों के माध्यम से होगा नियोजन
डीईओ राम सागर प्रसाद सिंह ने बताया कि अब शिक्षकों की तरह ही हाई व प्लस टू स्कूलों में लिपिक व आदेशपाल के परिवर्तित पदों कार्यालय सहायक व परिचारी का भी नियोजन किया जाएगा। शिक्षकों की तरह इनके भी नियोजन की जवाबदेही संबंधित नियोजन इकाइयों यथा जिला परिषद व नगर निकायों के जिम्मे होगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें