पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:पुलिस पर मनमानी का आरोप लगा टेंपो चालकों ने बभना में एनएच को किया जाम

जहानाबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डेढ़ घंटे तक जाम व विरोध प्रदर्शन से यात्री परेशान, चालकों ने कहा- पुलिस करती है मारपीट

ट्रैफिक व्यवस्था को दुरूस्त करने को ले हाल के दिनो में प्रशासन के कसे शिकंजे से विचलित टेंपो वालों ने रविवार को आक्रामक रूख अपना लिया। जिले के पश्चिमी रूट की सड़कों पर चलने वाले टेंपो के मालिकों ने पुलिस के मनमानी का विरोध करते हुए जहानाबाद- अरवल यानि एनएच 110 पर बभना आरा मशीन के समीप सड़क पर उतर कर तीव्र विरोध प्रदर्शित किया। टेंपो चालकों ने अपनी मांगों पर बल देने के लिए एनएच को लगभग डेढ़ घंटों तक जाम कर दिया।

आंदोलित टेंपो चालकों का कहना था कि वे लेग राजा बाजार रोड के किनारे टेंपो लगाकर सवारी बैठाते हैं तो पुलिस उन लोगों के साथ मारपीट कर टेंपो को जब्त कर लेती है। पुलिस मनमाना चुंगी भी वसूलती है। इस तरह की प्रताड़ना से वे लोग परेशान हैं। प्रशासन का कहना है कि वे लोग भागीरथ बीघा में टेंपो लगाएं जो एकदम अव्यवहारिक प्रतीत हो रहा है।

ट्रैफिक सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए पड़ाव का निर्धारण बना मुद्दा

जिले में टेंपो के लगातार बढ़ रही संख्या के बीच अराजक हो रही ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त करना प्रशासन के लिए चुनौती बना है। पड़ाव को लेकर लगातार माथा पच्ची के बावजूद भी अब तक प्रशासनिक स्तर पर इस समस्या का ठोस निदान नहीं निकाला जा सका है।

शहर में भी टेंपो की लगातार बढ़ रही संख्या से ट्रैफिक व्यवस्था पर इसका प्रतिकूल असर पड़ रहा है। शहर के हर मोड़ पर मुख्य सड़कों के बीच टेंपो के जमावड़े से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। ऐसे में प्रशासन के द्वारा कुछ समाधान की कोशिश होती है लेकिन टेंपो वाले प्रशासन की कोशिशों को विभिन्न तरह के बहाने लगाकर विरोध करते रहते हैं। इधर जानकारों का मानना है कि प्रशासन को किसी भी निर्णय या समाधान के पूर्व टेंपो वालों को भी भरोसा में लेना चाहिए ताकि बेहतर ट्रैफिक के लिए बीच का रास्ता निकाला जा सके।

ऑटो चालकों ने राजाबजार में की स्टैंड बनाने की मांग

दरअसल सवारी राजा बाजार से ही मिलते हैं। एक किलोमीटर चलकर कोई टेंपो पकड़ने के लिए नहीं जाना चाहता। टेंपों चालकों का कहना था कि अगर वे लोग अगर राजा बाजार नहीं जाएंगे तो दिन भर बैठे रहने के बावजूद भी सवारी नहीं मिलेगी। अगर उन्हें यात्री नहीं मिलेंगे तो उनके समक्ष भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। ऐसे में टेंपो चालकों ने राजा बाजार में टेंपो स्टैंड निर्धारित करने की मांग रखी।

दोपहर में तकरीबन डेढ़ घंटा एनएच 110 जाम रहने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। अति व्यस्त सड़क को जाम रहने से उक्त रास्ते आने जाने वाले लोग परेशान रहे। बाद में पुलिस एवं आसपास के गणमान्य लोगों के पहल पर जाम हटाया गया तब जाकर उस रास्ते से परिचालन शुरू हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser