पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:24 घंटे बाद भी नहीं बहाल हो सकी बिजली की आपूर्ति

जहानाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संबंधित इलाकों में पानी की आपूर्ति पर भी गंभीर व प्रतिकूल असर, अधिकांश कर्मियों के संक्रमित होने से हुई परेशानी

जिले में सोमवार को आई आंधी पानी से बिजली संचरण व्यवस्था को काफी क्षति हुई है। चौबीस घंटे के बाद भी कई इलाकों में ध्वस्त हुई बिजली की आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी जिससे संबंधित इलाकों में पानी की आपूर्ति भी ठप रही। जहानाबाद शहर में भी ट्रिपिंग की नई बीमारी फिर से फैल गई है। मंगलवार को दिन में कई बार मुख्य बाजार में ट्रिपिंग का सिलसिला शाम में और तेज हो गया। इसके अलावा सोमवार को अमैन मिडिल स्कूल के पास बिजली का पोल भी टूट कर गिर पड़ा था।

इससे शकूराबाद विद्युत सब स्टेशन से आने वाली अमैन फीडर की बिजली आपूर्ति 30 घंटे से अधिक अवधि तक ठप पड़ी थी। नतीजतन अमैन, मोहनपुर, केंदुआ, पिंजौर, शाहपुर, देवचन्द बीघा समेत कई गांव की बिजली आपूर्ति ठप पड़ी हुई थी। बिजली आपूर्ति बाधित रहने से उक्त गांव का नल जल भी बंद पड़ा है। लोगों को पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है। मोबाइल चार्ज भी नहीं हो रहा है जिससे लोगों का बाहरी संपर्क भी टूट गया है। हालांकि बिजली विभाग को मंगलवार की दोपहर बाद निंद्रा टूटी है।

नया बिजली पाॅल गाड़कर तार ताना जा रहा है। शाम तक बिजली कर्मी विद्युत सेवा बहाल करने में जुटे थे। समाचार प्रेषण तक मेंटेनेंस का कार्य जारी था। कनीय अभियंता ने बताया कि जिले में सोमवार को आई आंधी पानी में कई जगह पाल तार टूट गए थे। इधर काको प्रखंड के दक्षिणी पावर सब स्टेशन से निकलने वाली हाजीपुर फिडर में सोमवार दोपहर तीन बजे से अबतक बिजली नहीं थी। इससे इस फिडर से आपूर्ति की जाने वाले गांवों के लोगों के समक्ष पेयजल की संकट के साथ ही बिजली पर आधारित अन्य कार्य बाधित है।

विभागीय अधिकारी एवं कर्मी उपभोक्ताओं को कुछ भी बताने में आनाकानी कर रहे हैं। गौरतलब हो कि जिले के अधिकांश बिजली कर्मी काेरोना से संक्रमित हैं, कई ठीक हुए हैं तो कई अब भी जूझ रहे हैं। इससे सीमित हैंड में बिजली कर्मी तार पॉल ठीक करने में जुटे हुए हैं। कार्यपालक अभियंता ने जल्द विद्युत सेवा बहाल करने का दावा किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें