पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:पेट्रोलियम उत्पादों के बढ़ते दाम को लेकर जताया विरोध

जहानाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान संगठन ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

देश में पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में बेतहाशा वृद्धि के कारण बढ़ती महंगाई एवं कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर किसान संगठन और सीपीएम के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय स्थित अंबेडकर चौक पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में हो रही लगातार वृद्धि से महंगाई आसमान छू रहा है। जिससे आम अवाम को दो जून की रोटी जुटाना मुश्किल हो रहा है। लेकिन इसके बाबजूद भी उद्योगपतियों के रहनुमा एनडीए सरकार के मुखिया को जनता की तकलीफें नहीं दिख रही है। उन्होंने कहा कि तीन काले कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर तीन माह से किसान दिल्ली की बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं।

आंदोलन को कुचलना चाह रही केंद्र सरकार
संवेदनहीन सरकार कृषि कानूनों को वापस लेकर आंदोलन समाप्त कराने के बजाय आंदोलनरत किसानों को शाम, दाम, दंड, भेद की नीति से कुचलना चाह रही है। उन्होंने कहा कि जब तक कृषि बिल को सरकार वापस नहीं लेती है,तबतक किसान आंदोलन को हमारी पार्टी समर्थन जारी रखेगा। वे लोग अपने जिले में,अपने क्षेत्र में आंदोलन तेज करते रहेगें। वक्ताओं ने किसानों से संगठित होकर आंदोलन को और धारदार एवं तेज करने का आह्वान किया। इस कार्यक्रम में दिलीप कुमार,शत्रुघ्न प्रसाद,सीपीएम के जिला सचिव राम प्रसाद पासवान, कमलेश पासवान ट्रेड यूनियन नेता कमलेश्वर प्रसाद,खेत मजदूर नेता अकबर ईमाम,नौजवान सभा के नेता रामप्रवेश प्रसाद सहित बड़ी संख्या में नेता एवं कार्यकर्ता शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें