तैयारी / आपको और आपके परिवार को बचाने के लिए किया गया हैं क्वारेंटाइन, करें सहयोग

Quarantine has been done to save you and your family, cooperate
X
Quarantine has been done to save you and your family, cooperate

  • जिले के क्वारेंटाइन सेंटर का डीएम ने किया निरीक्षण, सेंटरों पर मिल रही सुविधाओं का लिया जायजा
  • केंद्रों में रह रहे लोगों में अगर कोराना वायरस का लक्षण दिखे तो तुरंत दें सूचना

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

अरवल. जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी ने जिले के कई क्वारेंटाइन सेंटर का सुबह में निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी लोगों से आमने-सामने बात कर मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त किया। जिलाधिकारी  द्वारा क्वारेंटाइन सेंटर के किचेन में जाकर बन रहे भोजन का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कई क्वारेंटाइन सेंंटर में भोजन बन चुका था तो वहां सामने रहकर  प्रवासी लोगों को भोजन कराया।

वहीं डीएम  द्वारा कई गांवों में घूम-घूम कर मास्क साबुन का भी वितरण किया गया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने क्वारेंटाइन सेंटर के नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि किसी भी हाल में बाहर से आए प्रवासी लोगों को कोई दिक्कत नहीं हो। इसका पूरा ख्याल रखें। समय से नाश्ता खाना एवं मेडिकल जांच कराते रहें। जिन लोगों में कोरोना का लक्षण दिखे। उसे मेडिकल क्वारेंटाइन सेंटर में पहुंचाना सुनिश्चित करें ताकि उनका सैंंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा सके।

डीएम ने प्रवासी मजदूरों से भी अपील किया कि आपको अपने अपने परिवार और समाज के सुरक्षा के लिए क्वारेंटाइन किया गया है। इस बात को समझें और प्रशासन को कोरोना वायस से लड़ने में मदद करें। इस मौके वरीय उप समाहर्ता राजेश रंजन सहित कई पदाधिकारी भी उपस्थित थे। अनुमंडल पदाधिकारी किरण सिंह द्वारा जिले में राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने के कार्य में शिथिलता बरतने पर जिले के सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से स्पष्टीकरण किया है।

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि जिले में राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने का कार्य प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा काफी धीमी गति से किया जा रहा है। इसको लेकर सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से स्पष्टीकरण की मांग की है। साथ ही कहा गया है कि शीघ्र स्पष्टीकरण का जवाब दें। स्पष्टीकरण का जवाब संतोषजनक नहीं रहा तो उन पर कड़ी कार्रवाई भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में 8 डीलरों से भी स्पष्टीकरण की मांग की है।

निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा डीलर का दुकान बंद पाया गया था।वैसे दुकानदारों से भी स्पष्टीकरण किया गया है।उन्होंने बताया कि करपी प्रखंड में 2, वंशी प्रखंड में 3, एव अरवल प्रखंड के 3 जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों से स्पष्टीकरण की मांग की है। सभी को दाे दिन के अंदर में अपना स्पष्टीकरण समर्पित करना है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना