पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:जांच से निकल रही राहत की रिपोर्ट, 1361 की टेस्ट में निकले सात नए पॉजिटिव केस

जहानाबाद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक 94874 लोगों की हुई जांच में अब तक 2495 की रिपोर्ट पॉजिटिव, ठीक होने वालों की संख्या में हो रहा इजाफा

जिले में कोरोना संक्रमण के थमने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। मंगलवार को भी जिले में 1361 लोगों जांच में संक्रमितों की संख्या सिर्फ सात पाई गई। ग्रामीण से लेकर शहरी इलाकों तक संक्रमण की रफ्तार लगातार कमती दिख रही है। शहर में भी स्थितियों में सुधार दर्ज होने लगा है। जिले में मंगलवार की शाम तक 94874 लोगों की जांच की जा चुकी है जिसमें से 92245 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में संक्रमित हुए अधिकांश कोरोना संक्रमित हुए मरीज ठीक हो गए हैं।

हालांकि प्रशासन के द्वारा दी गई ढील के बाद लोग फिर से बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों से खुलकर खेलने लगे हैं, जिससे अब भी बचने की जरूरत बताई जा रही है। मंगलवार को भी विभिन्न प्रकिया से की गई 1361 लोगों की जांच में सिर्फ 07 नए लोग पॉजिटिव मिले। जिले में संक्रमित हुए अब तक के लाेगों की कुल संख्या बढ़कर 2495 तक पहुंच गई है। संक्रमितों में से मंगलवार को भी 24 और लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की। सदर अस्पताल में 115 लोगों की जांच में 03 नए पॉजिटिव केस मिले।

ग्रामीण से लेकर शहरी इलाकों तक संक्रमण की रफ्तार में आ रही है गिरावट

रतनी में 118 की जांच में एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं
प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सिकरिया के द्वारा 128 लोगों की जांच में तीन पाॅजिटिव केस मिले। इसके अलावा काको पीएचसी में 90 लोगों की जांच में एक भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं मिली। इसी प्रकार घोसी में 155 की जांच में किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं मिली। हुलासगंज में 150 की जांच में सभी की रिपोर्ट नेगेटिव मिली। रतनी में 118 लोगों की जांच में कसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं मिली। मखदुमपुर में भी 287 लोगों की जांच में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। मोदनगंज में 127 लोगों की जांच में एक भी व्यक्ति पॉजिटिव नहीं मिला।

ट्रूनेट से हुई 95 लोगों की जांच में एक भी पॉजिटिव नहीं मिला। आटीपीसीआर से भी 136 लोगों की जांच में सभी की रिपोर्ट नेगेटिव मिले। इस प्रकार जिले में मंगलवार को 07 नए केस सामने आए और 22 संक्रमित ठीक हो गए। जिले में अब भी 150 लाेगों की जांच रिपोर्ट लंबित है। आईजीआईएमएस पटना में अब भी कई अन्य लोगों के सैम्पल को रिपोर्ट की पुष्टि नहीं हाे पाई है।

92 हजार से अधिक के रिपोर्ट नेगेटिव, 202 अब भी एक्टिव
मंगलवार तक जिले में कोरोना वायरस से संबंधित कुल 94874 लोगों के सैम्पल लेकर कोरोना की जांच की गई है। जांच में 92 हजार से अधिक व्यक्तियों का सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव मिले हैं। अब भी 150 सैम्पल की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। मंगलवार को भी कोरोना को हराकर ठीक होने वालों की फेहरिस्त में इजाफा दर्ज किया गया। संक्रमितों में से मंगलवार को 22 और नए लोग ठीक हुए। इस प्रकार अब तक लगभग इक्यानवे प्रतिशत से अधिक लाेग कोरोना को मात देने में सफल हो चुके हैं।

976 लोगों की जांच में 16 नए मामले आए सामने
जिले में विभिन्न स्तरों पर कोरोना का जांच जारी है। रैपिड एंटीजन किट द्वारा विभिन्न स्थानों पर शिविर लगाकर जांच किया जा रहा है। सदर पीएचसी के प्रभारी सह कोरोना जांच के नोडल पदाधिकारी डॉ बैजनाथ प्रसाद ने बताया कि मंगलवार को 976 लोगों का जांच में 16 नए पॉजिटिव मिले। सदर अस्पताल में 64 लोगों के जांच में 3 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सदर प्रखंड में 146 लोगों के जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। कलेर प्रखंड में 243 लोगों के जांच में 1 व्यक्ति का रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

करपी प्रखंड में 205 लोगों की जांच में 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।कुर्था प्रखंड में 217 में सभी का रिपोर्ट निगेटिव आई। वंशी में सबसे अधिक 101 में 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस तरह जिला में अबतक 1576 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए है जिसमे से 1428 लोग ठीक हो गए हैं। अब तक 7 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है। 141 लोगों काे आइसोलेशन में रखा गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें