पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:लॉकडाउन में सार्वजनिक जगहों पर पैदल निकलने पर भी प्रतिबंध

जहानाबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक मे शामिल जिलाधिकारी व अन्य पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
बैठक मे शामिल जिलाधिकारी व अन्य पदाधिकारी।

लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियों को पुख्ता कर लिया है। सरकार द्वारा लॉकडाउन की घोषणा के बाद मंगलवार को जिलाधिकारी नवीन कुमार एवं एसपी दीपक रंजन ने संयुक्त रूप से आदेश जारी कर विभिन्न प्रकार के प्रतिबंधों से मीडिया को अवगत कराया। ग्राम प्लेक्स भवन में दोनों अधिकारियों ने मैजिस्ट्रेटों, अन्य प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों के साथ आदेश के सख्ती से अनुपालन को लेकर उन्हें कड़ी हिदायतें दीं। डीएम ने बताया कि जिले में भी संक्रमण की स्थिति गंभीर है। ऐसे में लॉकडाउन को यहां पूरी सख्ती के साथ लागू कराया जाएगा। इस मामले में किसी को कोई संदेह या मरौव्वत की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

डीएम व एसपी ने लोगों से सरकार व जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन के जारी निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन की अपील करते हुए कहा कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए ऐसा करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि फिलहाल जो हालात हैं, उसमें व्यापक लोगों की जान बचाना ही जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि लोग बाहर निकलने का कोई बहाना नहीं ढूंढें। शादी-व्याह में इस साल सादगी से निर्धारित संख्या के अंदर ही लोगों की उपस्थिति रखें क्योंकि शादी-व्याह शुभ आयोजन है। शादियाें में एक भी संक्रमित पहुंचा तो फिर शुभ आयोजनों में भारी अशुभ हो सकता है। लोगों को हालात को देखते हुए खुद भी संयम व जिम्मेदारी दिखानी चाहिए।

लॉकडाउन में लोगों की जिंदगी को संक्रमण से सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देगा प्रशासन : डीएम

शादी में सीमित संख्या में वाहनों काे मिलेगा परमिट
सड़क निर्माण एवं वितरण इकाईया सरकारी एवं निजी, दवा दुकाने, मेडिकल लेब, नर्सिग होम, एम्बुलेस सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठान यथावत कार्य करेंगे। सार्वजनिक स्थानों एवं मार्गो पर अनावश्यक आवागमन (पैदल सहित) पूर्णत प्रतिबंधत रहेगा। पब्लिक ट्रांसपोर्ट में निर्धारित बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत के उपयोग की अनुमति रहेगी तथा केवल रेल, वायुयान अथवा अन्य लंबी दूरी यात्रा करने वालों तथा अनुमान्य सेवाओं संबंधित व्यक्तियों को हीं सार्वजनिक परिवहन के उपयोग की अनुमति होगी।

साथ हीं स्वास्थ्य से जुड़ी गतिविधियों में संलग्न वाहन एवं स्वास्थ्य प्रयोजनार्थ प्रयुक्त निजी वाहन की परिचालन की जाएगी। अनुमान्य कार्यो से संबंधित कार्यालयों के सरकारी वाहन का परिचालन किया जाएगा। साथ हीं वैसे निजी वाहन जिन्हें जिला प्रशासन द्वारा किसी विशेष कार्य हेतु ई-पास निर्गत है उसका परिचालन किया जाएगा। सभी प्रकार के माल वाहक वाहन का परिचालन किया जाएगा। वैसे निजी वाहन जिनमें हवाई-जहाज अथवा ट्रेन के यात्री यात्रा कर रहें हो और उनके पास टिकट हो, अन्य राज्यों को जाने वाली निजी वाहनों का परिचालन की अनुमति होगी। शादी कार्य के लिए परमिट मिलने के बाद ही वाहनों का उपयोग हो सकेगा। ​​​​​​​

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें