पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाराजगी:सड़क दुर्घटना में मरे युवक की पहचान के बाद रोड जाम, चालकों के साथ की मारपीट

जहानाबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रविवार की देर शाम चमन बिगहा गांव के समीप अज्ञात वाहन के धक्के से हुई थी मौत

सड़क दुर्घटना में मरे युवक की पहचान के बाद सरकारी मुआवजा दिलाने के लिए सोमवार की अहले सुबह परिजनों ने सदर अस्पताल के समीप पटना-गया मुख्य सड़क मार्ग एनएच 83 को जाम कर दिया। इस दौरान जाम में फंसे वाहन के कुछ चालकों के साथ मारपीट भी की गई। सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद नगर थाने की पुलिस वहां पहुंची और विधिसम्मत लाभ दिलाने का भरोसा दिलाया। सड़क जाम की पूरी घटना में सदर अस्पताल में ही तैनात एक ममता कर्मी की भूमिका सामने आ रही है, जो मृतक का रिश्तेदार बताई जाती है। दरअसल, पटना-गया मुख्य सड़क मार्ग पर एनएच 83 पर रविवार की शाम कड़ौना ओपी क्षेत्र के चमन बिगहा गांव के समीप किसी अज्ञात वाहन के धक्के से एक युवक की मौत हो गई थी।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस उक्त युवक को वहां से उठाकर सदर अस्पताल ले आई। देर रात तक उसकी पहचान नहीं हो सकी थी। सोमवार की सुबह उसकी पहचान काको थाना क्षेत्र के मुनीचक गांव निवासी स्व. शिवम दास के बेटे पप्पू दास के रुप में हुई। जानकारी मिलने के बाद उसके परिजन सदर अस्पताल पहुंच गए। इसके बाद परिजन सदर अस्पताल से युवक का शव उठाकर अस्पताल गेट के समीप ले आए और मुआवजा की मांग काे लेकर सड़क जाम कर दिया।

परिजनों ने कहा- मजदूरी कर आ रहा था घर
परिजनों का कहना था कि वह नदौल में मजदूरी का काम कर घर लौट रहा था। इसी क्रम में चमन बिगहा गांव के समीप किसी अज्ञात वाहन के धक्के से वह गंभीर रुप से जख्मी हो गया और उसकी मौत हो गई। ओपी प्रभारी अजीत कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। फिलहाल अधिकारियों द्वारा मृतक के परिजनों को पारिवारिक लाभ व दाह संस्कार के लिए राशि प्रदान की गई है।

लावारिस हालत में अस्पताल लाई गई महिला की मौत
सदर अस्पताल में तीन दिन पहले लावारिस हालत में लाई गई महिला की सोमवार की अहले सुबह मौत हो गई। महिला की पहचान नहीं हो सकी है। घटना की जानकारी मिलने के बाद नगर थाने की पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। बताया जाता है कि लगभग 55 साल की उक्त महिला को तीन दिन पहले किसी ने अस्पताल में भर्ती कराकर फरार हो गया। उक्त महिला के पास से पहचान के कोई कागजात भी नहीं मिले हैं। पोस्टमार्टम के बाद फिलहाल पहचान के लिए शव को सुरक्षित रखा गया है।

पहले खलासी को पीटा फिर स्कॉर्पियो वालों की हुई पिटाई

जहानाबाद| पटना-गया मुख्य सड़क मार्ग एनएच 83 पर कड़ौना ओपी क्षेत्र के कनौदी गांव के समीप सोमवार की दोपहर ट्रक और स्कॉर्पियो के बीच टक्कर के बाद पहले खलासी की पिटाई की गई और इसके बाद आसपास के जुटे लोगों ने स्कॉर्पियो पर सवार लोगों की धुनाई कर दी। इस घटना में खलासी के गंभीर रुप से घायल होने की सूचना है, जिसे प्राथमिक इलाज के बाद पटना रेफर कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार ट्रक और स्कॉर्पियो में टक्कर के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग गया।

इसके बाद स्कॉर्पियो पर सवार लोग गाड़ी से उतरकर चालक को पकड़ लिया और उसकी पिटाई करने लगे। लोगों ने बताया कि मारपीट होता देख आसपास के लोग दौड़ पड़े। खलासी को देख स्थानीय लोगों ने उसे पहचान लिया। बताया जाता है कि ट्रक और उसका खलासी स्थानीय ही था। खलासी को पहचानने के बाद वहां जुटे लोगों ने खलासी के साथ मारपीट करने वाले स्कॉर्पियो पर सवार लोगों की धुनाई कर दी। देखते-देखते मामला काफी बिगड़ गया और लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस वहां पहुंच गई और मामले काे शांत कराया। ओपी प्रभारी अजीत कुमार ने बताया कि वाहन में टक्कर के बाद दोनों ओर से मारपीट की घटना हुई है। देर शाम तक दोनों में से किसी पक्ष ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें