पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेर:नीट में सफल होकर साक्षी ने बढ़ाया जिले का मान, मिले 99.80% अंक

जहानाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेर के मेहंदिया गांव की है रहनेवाली, बधाई देनेवालाें का लगा तांता

ऑल इंडिया नीट परीक्षा में 99 •80 अंक लाकर साक्षी कुमारी अरवल जिले का नाम रोशन किया है। ऑल इंडिया नेशनल एबिलिटी नीट परीक्षा में सफलता पाने वाली कलेर प्रखंड अंतर्गत मेहंदिया गांव के साधारण परिवार से संबंध रखती है। 99 प्रतिशत अंक के साथ नीट की दक्षता परीक्षा पास करने से क्षेत्र एवं गांव में खुशी का माहौल है।

वह पूरे भारत में जनरल कैटेगरी में 1521 रैंक लॉकर जिले का नाम रोशन किया है। साक्षी कुमारी की गृहिणी माता गीता कुमारी ने बताई की पति धनंजय कुमार एयर फोर्स में नौकरी करते हैं। जिस कारण साक्षी कुमारी की पढ़ाई में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहती थी। फिर भी वह प्राथमिक शिक्षा से लेकर टेन प्लस टू की परीक्षा सेंट्रल स्कूल अंबाला से प्रथम स्थान लाकर परिजनों को भरोसा दिला दिया था कि भारतीय स्तर पर दक्षता की परीक्षा पास करेगी। एक भाई एक बहन में साक्षी कुमारी सबसे बड़ी है।

इस अवसर पर साक्षी के गृहस्थ दादा जीत बहादुर सिंह को खुशी का ठिकाना नहीं है। उन्होंने बताया कि फोन से सूचना मिली कि हमारी पोती नेशनल स्तर पर एमबीबीएस बीडीएस की दक्षता परीक्षा पास कर ली है।जिससे हमारा छाती ऊंचा हो गया है। इस अवसर पर प्रफुल्लित होकर कहा कि बेटा एवं बेटी में कोई अंतर नहीं है। बेटियां गांव समाज एवं देश के धरोहर है, और आज की स्थिति में शिक्षा पाकर सर्वोच्च स्थान पर विराजमान हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें