पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बतरें सावधानी:जहानाबाद में सात और संक्रमित मरीजों ने तोड़ा दम, अरवल में भी तीन की मौत

जहानाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना जांच करते स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
कोरोना जांच करते स्वास्थ्यकर्मी।
  • लगातार बढ़ रहे संक्रमण व मौतों के सिलसिले से दोनों जिलों के लोगों की चिंता को बल

जिले मे कोरोना का जानलेवा कहर लगातार जारी है। सोमवार को भी जिले में कोरोना संक्रमण से सात लोगों की मौत की खबर सामने आई है। अहले सुबह शकूराबाद थाना क्षेत्र के सरेया निवासी चालीस वर्षीय युवक मुकेश कुमार ऊफॆ करीबन शर्मा की मौत हो गई। वह कोरोना संक्रमण के शिकार होने के बाद चार दिन पूर्व सदर अस्पताल में भर्ती हुए थे। रविवार की रात में उन्हें पटना रेफर किया गया था। जहां अस्पताल में भर्ती होने के बाद सोमवार की सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। परिजनों के अनुसार मृतक तेज बुखार से पीड़ित थे, उनका ऑक्सीजन लेवल भी लगातार गिरता गया और अंततः इलाज के दौरान जिंदगी की जंग हार गए।

इसके अलावा मृतकों में काको निवासी शांति देवी, मखदुमपुर थाना के कोहरा गांव निवासी दिनेश पंडित, शकूराबाद थाना के मुरहारा गांव निवासी युगेश्वर ठाकुर के अलावा मोतेपुर-धमौल व गया विष्णुपद के एक व्यक्ति की भी यहां इलाज के दौरान मौत हो गई। गौरतलब हो कि युगेश्वर ठाकुर के पुत्र की भी कुछ दिन पूर्व कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। रविवार को युगेश्वर के पुत्र उपेन्द्र ठाकुर की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। युगेश्वर झारखंड के रामगढ़ में नौकरी करते थे जबकि उनकी पत्नी पटना के एक अस्पताल में नर्स का काम करतीं हैं। गौरतलब हो कि यहां सदर अस्पताल स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर की बेहतर व्यवस्था की वजह से पड़ोसी गया, नालंदा व अरवल जिले के भी निजी व सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों को छोड़ अच्छी संख्या में गंभीर व संक्रमित मरीज इलाज के लिए निर्बाध रूप से भर्ती लिए जा रहे हैं।

कोरोना का कहर: जहानाबाद में 100 तो अरवल में मिले 162 नए केस

100 नये कोरोना पॉजिटिव केस मिले 231 और संक्रमित लोग हुए रिकवर

जिले में सोमवार को विभिन्न केन्द्रों पर एंटीजेन से किए गए जांच में भी 51 नये संक्रमित मिले तो आरटीपीसीआर से 36 व ट्रूनेट से 13 नए केस के साथ कुल सौ नए पॉजिटिव सामने आए। इधर संक्रमण से रिकवर होने का सिलसिला भी जारी है। सोमवार को 231 लोग रिकवर भी हुए हैं। अधिकारिक जानकारी के अनुसार जिले में 91 नए केस मिलने के साथ जिले में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1325 तक रह गई है। 1728 लोगों की एनटीजेन जांच की गई है। नए पॉजिटिव मरीजों में सदर प्रखंड, रेलवे स्टेशन, सदर अस्पताल के अलावा अन्य प्रखंडों के लोग शामिल हैं। इधर कोरोना संक्रमण बढने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा सजगता बरतने का निर्देश दिया गया है। कोरोना जांच कराकर आटीपीसीआर की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे लोगों को जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही बाहर निकलने की सलाह दी गई है। अधिकारी कई सामान्य रूप से कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दे रहे हैं।

अरवल: जिले में लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, रहें सतर्क
आइसोलेशन सेंटर के सस्पेक्ट वार्ड में इलाज करा रहे तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की सोमवार को मौत हो गई। आधिकारिक जानकारी अनुसार नवलेश कुमार सिंह करपी निवासी 29 अप्रैल को कोविड-19 का जांच कराया गया था। जिसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई थी लेकिन वायरस का लक्षण रहने के कारण उन्हें सस्पेक्ट वार्ड में रखा गया था। इसी प्रकार कमल देव पंडित 7 वर्ष शाहपुर माली निवासी तीन अप्रैल को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचे थे। उनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई थी लेकिन ऑक्सीजन लेवल डाउन था।

जिसे सस्पेक्ट वार्ड में रख कर इलाज के तहत ऑक्सीजन लगाया गया। कुछ घंटे में उनकी मौत हो गई। इसी प्रकार छोटेलाल खिरी मोड़ निवासी भी गत 25 अप्रैल को कोविड-19 की जांच में रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। वायरस का लक्षण रहने के कारण उन्हें सस्पेक्ट वार्ड में इलाज किया जा रहा था। सोमवार को उनकी भी मौत हो गई। तीनों मरीज का ऑक्सीजन लेवल बहुत ही नीचे चला गया था। तीनों मृतक का रिपोर्ट जांच के लिए भेजा गया है। सोमवार को जिले के सदर अस्पताल एवं सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के विभिन्न क्षेत्रों में 1276 लोगों की एंटीजन जांच में जांच में 162 लोगों का पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। जबकि टू नेट जांच में 12 का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें