पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता जरूरी:प्रतिबंधों और संक्रमण की वजह से बाजारों में पसरी है खामोशी, दोपहर से ही थमने लग रही चहलकदमी

जहानाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के मुख्य बाजार में पसरा सन्नाटा। - Dainik Bhaskar
शहर के मुख्य बाजार में पसरा सन्नाटा।
  • जिले में कोरोना का लगातार बढ़ रहा है ग्राफ, लोगों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत

सिटी रिपोर्टर, जहानाबाद : प्रशासनिक प्रतिबंधों व बढ़ रहे संक्रमण की वजह से शहर की सड़कों पर अब दोपहर की बेला में पहले की तरह लोगों की आवाजाही नजर नहीं आती। कोरोना संक्रमण के डर से अति आवश्यक कार्यों से ही लोग सड़कों पर निकल रहे हैं। कोरोना के कहर के कारण बाजार में एक खामोशी पसरी हुई है। खरीदारी के लिए भी ग्राहकों की भीड़ अब सुबह के समय दिन की अपेक्षा ज्यादा रहती है। जिला प्रशासन की ओर से संध्या चार बजे तक ही सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोले जाने का निर्देश जारी किए जाने के कारण लोगों की खरीदारी करने का शेड्यूल परिवर्तित हो गया है। इससे पूर्व संध्या छह बजे तक दुकानें खुली रहती थीं तो जरूरतमंद लोग संध्या चार से छह बजे के बीच खरीदारी कर घर लौट जाते थे।

ग्राहकों की राय में खरीदारी के लिए दो घंटे का समय काफी था। लेकिन जब से चार बजे तक का समय निर्धारित किया गया है, ऐसे में दिन के बजाय सुबह के समय खरीदारी करना श्रेयष्कर प्रतीत हो रहा है। व्यवसायियों ने बताया कि तीखी धूप में भी बीमार पड़ जाने के डर से लोग दोपहर के समय खरीदारी करने से बच रहे हैं। हालांकि इन दिनों जिले में लग्न से जुड़े कार्य जोरों पर है इसलिए संबंधित परिवारों के लोग मौसम विपरीत होने के बावजूद दोपहर के समय खरीदारी करने को मजबूर हैं।

शहर की कपड़ों की दुकान हो या फिर आभूषणों की दुकानें, खरीदारों की भीड़ रहती है। उधर, कोरोना के विकराल होते रूप को नियंत्रित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन भी सजगता दिखा रहा है। निर्धारित समय पर दुकानें, चिन्हित आवश्यक सेवाओं को छोड़कर कोई अन्य दुकानें न खुले, इसके लिए प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पुलिस के जवान सड़कों पर पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहे हैं। सरकारी निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एक्शन भी लिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें