गिरफ्तारी:अंतरराज्यीय गिरोह के नौ अपराधियों को एसआईटी ने दबोचा, पिस्टल व कट्टा जब्त

जहानाबाद20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार अपराधी व बरामद पिस्टल और कट्टा। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार अपराधी व बरामद पिस्टल और कट्टा।

पुलिस ने एकमुश्त पांच बड़े वारदातों का खुलासा किया है। इस क्रम में नौ अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। इनके पास से कई हथियार और कारतूस की भी बरामदगी की गई है। बताया जा रहा कि इस साल डकैती व चोरी की लगातार घटनाएं सामने आ रही थी। ऐसे पांच कांडों शेरघाटी थाना कांड संख्या 312।21, 382।21, 612।21, चेरकी थाना कांड संख्या 194।21, मगध विवि थाना कांड संख्या 135।21 को गया पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था। ये सभी कांड रोड कंस्ट्रक्शन एवं बिजली प्लांट में डकैती-चोरी से संबंधित थे। एकमुश्त इन पांच घटनाओं के खुलासे के लिए एसएसपी आदित्य कुमार ने एसआईटी का गठन किया था, जिसमें सिटी एसपी राकेश कुमार, शेरघाटी डीएसपी प्रवेन्द्र भारती, बोधगया डीएसपी अजय कुमार, मगध विवि थानाध्यक्ष अविनाश कुमार, चेरकी थानाध्यक्ष विभूति कुमार एवं टेक्निकल सेल को शामिल किया गया था।

जांच के दौरान अपराधियों को चिन्हित करने के लिए तेजी से कार्रवाई शुरू की गई। इसी क्रम में गुरूआ थाना के सगाही में छापेमारी की गई। पुलिस की बड़ी छापेमारी में 5 अपराधियों को मौके से धर-दबोचा गया, जिसमें सूरज कुमार, सियाराम कुमार दोनों भलुआ, असलम खान उर्फ सिकन्दर, अहमद रजा खान दोनों मोरा मरदाना थाना सभी थाना बोधगया निवासी, मो. शाहरूख खंडैल थाना शेरघाटी शामिल थे। वहीं मौके से तीन अपराधी भाग निकले, जिन्हें बाद की कार्रवाई में एसआईटी ने पकड़ा। इसमें अशोक कुमार उर्फ रोहित, जीतन कुमार, दीपक कुमार तीनों छोटकी पररिया थाना मगध विवि निवासी हैं।

9 अपराधियों को किया गया है गिरफ्तार
^अलग-अलग दर्ज पांच कांडों में संलिप्त रहे नौ कुख्यात अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। इनके पास से हथियार और काफी संख्या में कारतूस की बरामदगी की गई है। सभी से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।
आदित्य कुमार, एसएसपी गया।

खबरें और भी हैं...