पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आयोजन:शहीद होने वाले वीर सपूतों से नई पीढ़ी लें प्रेरणा

जहानाबाद2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम को संबोधित करते पूर्व सांसद डाॅ. जगदीश शर्मा। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम को संबोधित करते पूर्व सांसद डाॅ. जगदीश शर्मा।
  • शहीद ओमप्रकाश की शहादत पर लगा वैरामसराय में मेला, श्रद्धांजलि देने जुटे विधायक और पूर्व एमपी

प्रखंड के वैरामसराय मोड़ के समीप शहीद चौक पर शहीद ओमप्रकाश पासवान की शहादत दिवस पर एक समारोह का आयोजन कर उन्हें श्रद्धापूर्वक याद कर उनकी बहादुरी का बखान किया गया। मौके पर स्थानीय विधायक रामबली यादव, जहानाबाद विधायक सुदय यादव व पूर्व सांसद डा.जगदीश शर्मा सहित कई अन्य प्रमुख लोग भी मौजूद थे। गौरतलब हो कि 21 जुलाई 2005 को जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में वैरामसराय का बीर सपूत ने दुश्मनों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे। तब से हर वर्ष उनके सम्मान में यहां शहादत दिवस मनाया जाता है।

कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व सांसद डॉक्टर जगदीश शर्मा ने कहा कि वे तब यहां के विधायक थे। वे अपने वीर सपूत की कुर्बानी को कभी भूल नहीं सकते। कहा कि शहीद ओम प्रकाश पासवान उनके अपने बेटे की तरह प्रिय थे। वे देश के सपूत थे। उनकी देश के लिए कुर्बानी नई पीढ़ी को राष्ट्र के लिए मर मिटने की प्रेरणा देता रहेगा। उन्होने जिस बहादुरी के साथ देश के लिए खुद को मिटा लिया, घोसी व पूरे जिले के लोगों को अपने बहादुकर बेटे पर सदैव गर्व रहेगा। पूर्व सांसद ने कहा कि देश आज अपने बहादुर सपूतों की वजह से ही चैन से रह रहा है।

उनके सम्मान में समाज को कोई कसर नहीं रखना चाहिए। शहीदों के परिवार के प्रति भी समाज को पूरी श्रद्धा व सम्मान रखने की जरूरत है। कार्यक्रम में विधायक रामबली सिंह यादव एवं विधायक सुदय यादव ने भी अपने संबोधन में वीर शहीद जवान की बहादुरी को सलाम करते हुए कहा कि ऐसे वीर सपूतों की शहादत पर सभी का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व जिप सदस्य अनूज प्रसाद निराला एवं संचालन नंदकिशोर यादव ने किया। कार्यक्रम में बीडीओ प्रभाकर कुमार, थानाध्यक्ष निखिल कुमार, जदयू प्रदेश महासचिव राजीव नयन उर्फ राजू सिंह, जिला परिषद उपाध्यक्ष, पूर्व चेयरमैन सत्येंद्र यादव, पूर्व प्रखंड प्रमुख सुनील कुमार, अनिल कुमार, नगीना यादव, बिहारी बाबू समेत कई लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...