पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लॉकडाउन के कारण उठाया गया था कदम:पुलिसकर्मियों की छुट्‌टी पर लगायी गयी रोक हटी

जहानाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस की छुट्टी पर लगी रोक हटा ली गई है। पुलिस मुख्यालय ने इसका आदेश जारी कर दिया है। अब जिले के पुलिस अफसर से लेकर जवान तक अपने अवकाश का इस्तेमाल कर सकते हैं। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने और सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाए जाने के बाद पुलिसकर्मियों के अवकाश पर रोक लगा दी गई थी। सिर्फ विशेष परिस्थितियों में ही अवकाश मंजूर करने की इजाजत थी।

44 दिन बाद अवकाश पर लगी रोक हटी है। दरअसल कोरोना की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण बढ़ने और राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाए जाने के बाद पुलिस मुख्यालय ने गत 5 मई को अफसरों से लेकर जवानों तक के अवकाश पर रोक लगा दी थी। लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने के लिए यह कदम उठाया गया था। आदेश जारी होने के साथ ही अधिकारियों और कर्मियों के सभी प्रकार के अवकाश अगले आदेश तक रद्द

कर दिए गए हैं। विशेष परिस्थिति में केस-टू-केस के आधार पर अवकाश स्वीकृत करने की इजाजत दी गई थी। कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन हटा लिया गया है। सूबे में अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है। पिछले दिनों पुलिस मुख्यालय द्वारा समीक्षा की गई और पुलिसकर्मियों के अवकाश पर लगाई गई रोक को हटाने का निर्णय लिया गया। एडीजी मुख्यालय जितेन्द्र कुमार ने गुरुवार को इसका आदेश जारी कर दिया। पुलिस मुख्यालय के इस आदेश के बाद अब जरूरत के मुताबिक पुलिस अफसरों और जवानों को छुट्टी दी जा सकती है।

खबरें और भी हैं...