पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:मॉडल मतदान केंद्र पर फूलों की आकर्षक सजावट से निखर रही थी लोकतंत्र के महापर्व की खूबसूरती

जहानाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मतदाताओं की सुविधा का रखा था पूरा ख्याल, वेटिंग हॉल से लेकर सेल्फी प्वाइंट भी थे तैयार

जिले में तीनों विधानसभा में बनाए गए मॉडल मतदान केंद्रों पर फूलों की आकर्षक सजावट से लोकतंत्र की खूबसूरती निखर रही थी। ऐसे चुनिंदा बूथों पर वोटरों की सुविधा का खासा ख्याल रखा गया था। शहर के मध्य विद्यालय ऊंटा मतदान मॉडल मतदान केंद्र की आकर्षक झांकी मतदाताओं को खूब भा रहे थे। पटना-गया मेन रोड पर एक नंबर नाका के समीप स्थित मध्य विद्यालय उंटा के मेन गेट को फूल पत्ती से आकर्षक रूप से सजाया गया था गया था। रोड से गुजरने वाले लोग के लिए यह बूथ आकर्षण का केंद्र बना हुआ था।

मतदान परिसर को भी पंडाल एवं रंग बिरंगे रोशनी से सजाया गया था। वहां मतदाता के वेट करने के लिए वेटिंग हॉल सोफा के साथ लैस था। जिसमें विशेषकर वृद्ध, महिला व पुरुष मतदाता अाराम से अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए। गेट पर सेनेटाइजर, टेंपरेचर मापक मशीन एवं ग्लब्स मतदाताओं को दिए जा रहे थे। पहली बार मतदान करने पहुंचे विभा कुमारी एवं चांदनी मिश्रा को वहां तैनात अधिकारी सीडीपीओ अर्चना ने सम्मान पत्र दिया। जबकि वृद्धा उर्मिला देवी कांति देवी एवं सुमंत प्रसाद को जिला आइकन अमित कुमार एवं अजीत कुमार ने पौधा देकर सम्मानित किया बूथ पर हेल्पडेस्क भी बनाए गए थे जिस पर बिना पर्ची के आए लोगों को क्रम संख्या बताया जा रहा था। चिकित्सक के साथ स्वास्थ कर्मी भी तैनात है।

जो विशेष परिस्थिति आने पर मरीजों को देखभाल करते करने की व्यवस्था थी। सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए थे जिसमें विशेषकर नव दंपत्ति महिला युवा मतदान के बाद सेल्फी लेते देखे गए। मतदान केंद्र पर पानी आदि की भी व्यवस्था की गई थी। डीएम नवीन कुमार ने अपनी सामाजिक कार्यकर्ता पत्नी एवं डीडीसी मुकुल गुप्ता एसडीओ निखिल धनराज निपिनकर के साथ उक्त आदर्श मतदान केंद्र का उद्घाटन किया। मौके पर काफी संख्या में मतदाता भी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें