पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रतिभा का परचम:किसान परिवार के बच्चों ने नीट में बाजी मार लहराया प्रतिभा का परचम

जहानाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मानस इंटरनेशनल के छात्र-छात्राओं के सफल होने पर हर जगह खुशी का आलम

जिले के रतनी व मखदुमपुर प्रखंडों के किसान परिवारों के बच्चो ने नीट की परीक्षा में बाजी मारकर अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। रतनी प्रखंड के झुनाठी गांव के किसान विनोद शर्मा की पुत्री शिवानी राज ने मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम में सफलता प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। पीपीएम स्कूल के छात्रा रही शिवानी राज ने गत वर्ष 12वीं में भी 95. 5% अंक लाकर जिला टॉपर का खिताब अपने नाम की थी। उसके बाद वह मेडिकल की तैयारी में जुटी तथा मेडिकल में जाने की तमन्ना एवं लगन शीलता के बदौलत प्रथम प्रयास में ही एंट्रेंस एग्जाम में सफलता हासिल करने में कामयाब रही। शिवानी बताती है कि नीट के 720 नंबर के एग्जाम में उसे 640 अंक मिले हैं। कैटेगरी रैंक में उसे 3339 वां स्थान प्राप्त हुआ है।

सफलता के लिए उन्होंने एनसीआरटी के बुक को बेहतर बताया है। उन्होंने बताया कि एनसीआरटी के बुक से अगर 10 से 12 घंटा स्वाध्याय किया जाए तो सफलता मिलना तय है। शिवानी ने अपनी सफलता का श्रेय गृहिणी माता नीलू देवी, के अलावा बड़ी बहन एवं भाई शिवम राज , मामा डूल शर्मा के साथ-साथ गुरुजनों को भी दिया है जो पढ़ाई करने के लिए अक्सर प्रेरित एवं मार्गदर्शन करते रहे। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा में जिले के मानस इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल दक्षिणी के छात्र व मखदुमपुर प्रखंड के पलेया गांव निवासी शशि कुमार ने भी अपनी प्रतिभा का परचम लहराते हुए सफलता हासिल की है। स्कूल के चेयरमैन डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि मेहनत से किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें